• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘आप’ के विरोध के बावजूद 10 रुपये तक महंगा हो जाएगा दिल्ली मेट्रो का सफर

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के लगातार विरोध के बावजूद मंगलवार से दिल्ली मेट्रो में सफर करना महंगा हो जाएगा। किराया बढ़ोतरी के मद्देनजर अब मेट्रो के जरिये पांच किमी से ज्यादा लंबा सफर करने के लिए 10 रुपये अधिक देने होंगे। वहीं, अधिकतम किराया भी 50 से बढक़र 60 रुपये हो जाएगा। डीएमआरसी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि 10 अक्टूबर से मेट्रो का किराया बढ़ जाएगा। मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपये ही रहेगा, मगर जहा अधिकतम किराया 50 हुआ करता था वो अब 10 अक्टूबर से बढक़र 60 रुपये हो जाएगा। डीएमआरसी बोर्ड ने दूसरे चरण में किराया वृद्धि को 10 अक्टूबर से लागू करने को मंजूरी दे दी है।

इधर, दिल्ली विधानसभा ने मेट्रो किराया के मंगलवार से लागू प्रस्तावित वृद्धि को रोकने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर प्रस्ताव का हवाला देते हुए वृद्धि रोकने की गुजारिश की है। आम आदमी पार्टी 10 अक्टूबर से किराए में प्रस्तावित वृद्धि को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से लड़ रही है।

इस साल मई के बाद यह दूसरी बार किराए में वृद्धि की जा रही है। इस प्रस्ताव पर जारी बहस में भाग लेते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि मेट्रो के किराए को एक साजिश के तहत बढ़ाया जा रहा है, ताकि कैब एग्रीगेटर ओला और उबेर की सवारी सस्ती हो जाए और लोग मेट्रो को छोडक़र इसमें यात्रा करने लगे। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली मेट्रो को विश्वस्तरीय लाभदायक उद्यम बनाने के लिए नहीं बनाया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Metro will be costlier by 10 rupees tomorrow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi metro, delhi assembly, delhi chief minister, arvind kejriwal, aap government, delhi transport minister, kailash gahlot\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved