• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्मॉग: दिल्ली में कंस्ट्रक्शन और ट्रकों की एंट्री पर बैन, ऑड-ईवन पर फैसला कल

नई दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बदतर होने के बाद केजरीवाल सरकार ने इससे निपटने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिया है। दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम पर गुरुवार को फैसला लिया जाएगा। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आपात मीटिंग के दौरान कई अहम फैसले लिए है। उपराज्यपाल ने इस बैठक के बाद ट्वीट कर अहम फैसलों की जानकारी दी है। दिल्ली में सभी प्रकार के सिविल कंस्ट्रक्शन पर तुरंत रोक लगा दी गई है।

इसके अलावा ट्रकों की एंट्री पर भी बैन लगा दिया गया है। केवल अनिवार्य वस्तुओं को लेकर आने वाले ट्रकों को इस रोक से मुक्त रखा गया है। इसके अलावा स्कूलों को रविवार तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। दिल्ली में पार्किंग किराए में बढ़ोतरी का आदेश दे दिया गया है। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के भी आदेश दे दिए गए हैं।

दिल्ली के स्कूल, कॉलेज रविवार तक बंद

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों और कॉलेजों को रविवार तक बंद रखने की घोषणा की। सिसोदिया ने ट्वीट किया, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता का स्तर खराब हो गया है। इस स्थिति में, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता। यह निर्देश ऐसे समय दिया गया है, जब हवा की गुणवत्ता का स्तर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र(एनसीआर) में खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है। क्षेत्र में 475 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर में पीएम 2.5 पार्टिकल का स्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया है।

चिकित्सों ने जारी किए स्वास्थ्य परामर्श

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi LG Anil Baijal and CM Arvind Kejriwal Emergency meeting on Pollution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: smog, delhi pollution, pollution, delhi lg, lieutenant governor, anil baijal, delhi chief minister, arvind kejriwal, trucks entry ban, civil construction ban, school holidays, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved