• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

JNU में नारेबाजी : दिल्ली सरकार ने कन्हैया सहित 10 के खिलाफ दी देशद्रोह का केस चलाने की मंजूरी

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने के मामले में सीपीआई नेता और पूर्व छासंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलेगा। कन्हैया, उमर खालिद, अनिर्बान सहित 10 लोगों के खिलाफ केस चलाया जाएगा। दिल्ली सरकार ने इसके लिए स्पेशल सेल को स्वीकृति दे दी है। सरकार के पास इस मामले की फाइल काफी समय से लटकी थी।

यह फाइल आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री सत्येंद्र जैन के पास थी, जिनके पास दिल्ली सरकार में गृह विभाग भी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह निर्णय पूरी तरह से गृह विभाग के अभियोजन पक्ष द्वारा लिया गया जिसने मामले का विश्लेषण किया। गृह विभाग ने इस मामले पर कानूनी विशेषज्ञों की राय भी ली थी और आखिरकार, सभी पहलुओं को देखने के बाद गृह विभाग के अभियोजन पक्ष ने आगे बढ़ दिया।

कानूनी टीम के निर्णय लेने में कोई हस्तक्षेप नहीं था। फरवरी 2016 में राजधानी स्थित जेएनयू में कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया था। दिल्ली पुलिस ने जनवरी 2019 में इस मामले में चार्जशीट (आरोपपत्र) दाखिल की थी। भाजपा ने इसे इसी महीने दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में मुद्दा भी बनाया था। दिल्ली पुलिस ने 19 फरवरी को इस मामले में सरकार को पत्र लिखा था। पुलिस ने मामले में तेजी लाने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi government gives permission to prosecute Kanhaiya Kumar in sedition case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi government, prosecute, kanhaiya kumar, sedition case, arvind kejriwal, cm kejriwal, aam aadmi party, jnu, jawahar lal nehru university, year 2016, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved