• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना मरीजों की देखभाल अब और आसान, केजरीवाल सरकार को मिली ऑक्सीमीटर की पहली खेप

Delhi government gets first consignment of oximeter - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगियों को दिल्ली सरकार ऑक्सी पल्स मीटर मुहैया करवाएगी। दिल्ली सरकार को ऑक्सीमीटर की पहली खेप उपलब्ध हो गई है। खास बात यह है कि यह ऑक्सीमीटर दिल्ली सरकार को मुफ्त में मिले हैं।

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को ऑक्सीमीटर दिए जाने का ऐलान करने के 24 घंटे के अंदर ही दिल्ली सरकार को 490 ऑक्सीमीटर की पहली खेप मिली है। यह ऑक्सीमीटर दिल्ली सरकार को एक उद्यमी ने डोनेट किए हैं।

राजीव श्रॉफ नामक एक उद्यमी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर उन्हें यह ऑक्सीमीटर भेंट किए हैं। मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर यह रीट्वीट किया है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना संक्रमितों की देखभाल और होम आइसोलेशन को सपोर्ट करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

जल्द ही कई अन्य संगठन भी दिल्ली सरकार की इस मुहिम से जुड़ कर कोरोना संक्रमित को मिल रहे होम आइसोलेशन उपचार में सहयोगी बन सकते हैं।

दिल्ली के अंदर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगियों को दिल्ली सरकार ऑक्सी पल्स मीटर मुहैया करवाएगी। इस ऑक्सी पल्स मीटर से कोरोना रोगी अपने शरीर में ऑक्सीजन का स्तर माप सकेंगे। ऑक्सीजन की कमी होने पर दिल्ली सरकार कोरोना रोगियों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन का सिलेंडर मुहैया करवाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कोरोना वायरस की बीमारी में यदि सही समय पर ऑक्सीजन मिल जाए तो बीमार व्यक्ति बहुत जल्द ठीक हो सकता है। दिल्ली सरकार अब होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों को एक ऑक्सी मीटर देगी। जिससे वह घर पर ही अपने शरीर का ऑक्सीजन स्तर जांच सकते हैं।"

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को जगन्नाथ रथ यात्रा के विषय पर कहा, "आज से भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा की शुरूआत हो रही है, भगवान जगन्नाथ जी की कृपा हम सभी पर सदैव बनी रहे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi government gets first consignment of oximeter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi government, first batch of oximeter, home isolation, oxy pulse meter provided, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved