• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली की पहली इलेक्ट्रिक बस को दिखाई जाएगी हरी झंडी

Delhi first electric bus will be shown the green signal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। महीनों के इंतजार के बाद दिल्ली को सोमवार को महिलाओं और दिव्यांगों के अनुकूल सुविधाओं वाली 300 प्रस्तावित इलेक्ट्रिक बसों में से पहली बस मिल जाएगी।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज सुबह ट्वीट किया, "यह बताते हुए खुशी हो रही है कि माननीय सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे दिल्ली की सड़कों पर पहली इलेक्ट्रिक बस को डीटीसी आईपी डिपो से हरी झंडी दिखाएंगे।"

दिल्ली सरकार के अनुसार, जैसा कि नाम से पता चलता है, ये बसें पर्यावरण के अनुकूल होंगी क्योंकि ये शून्य प्रतिशत धुआं छोड़ती हैं और पूरी तरह से बिजली से चलती हैं। इन 12-मीटर-लो फ्लोर एसी, ई-बसों में सीसीटीवी कैमरे होंगे, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पैनिक बटन के साथ-साथ गुलाबी सीटें भी होंगी। जीपीएस और लाइव-ट्रैकिंग के अलावा, इन बसों में अलग-अलग आबादी के लिए रैंप होंगे।

"इलेक्ट्रिक बस का पहला प्रोटोटाइप पहले ही दिल्ली पहुंच चुका है और सोमवार (17 जनवरी) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा। फरवरी के दूसरे सप्ताह तक 50 ई-बसों को डीटीसी के बेड़े में शामिल किया जाएगा और 300 को स्वीकार करने का लक्ष्य है। अप्रैल तक ई-बसें मिलने की संभावना है।"

विकलांगों के अनुकूल होने के अलावा, 14 जनवरी को लॉन्च की गई नई लो-फ्लोर सीएनजी एसी बसें, बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप हैं और वास्तविक समय की यात्री जानकारी जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi first electric bus will be shown the green signal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi, the first electric bus, will be shown the green signal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved