• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्या केजरीवाल और सुशील गुप्ता के बीच कोई सौदा हुआ है : मनोज तिवारी

Delhi BJP president manoj tiwari says is there and deal between kejriwal and sushil gupta - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा ने शुक्रवार को शहर के व्यापारी सुशील गुप्ता को आम आदमी पार्टी(आप) की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और पूछा कि क्या इस संबंध में दोनों के बीच कोई 'सौदा' हुआ है।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पत्रकारों से कहा, "इस समय, जब सरकारी अस्पतालों में लोगों के लिए बिस्तरों की कमी हो रही है, एक निजी अस्पताल के मालिक को उम्मीदवार बनाया गया है।"

उन्होंने कहा, "एक तरफ सरकारी अस्पतालों में जहां बिस्तर कम हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल एक निजी अस्पताल के मालिक को टिकट दे रहे हैं।"

तिवारी ने तंज कसते हुए पूछा, "मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई संबंध है या कोई सौदा हुआ है।"

आम आदमी पार्टी ने दो दिन पहले आप नेता संजय सिंह, चार्टर अकाउंटेंट एन. डी. गुप्ता और व्यापारी सुशील गुप्ता को पार्टी की ओर से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया था।

तीनों उम्मीदवारों ने गुरुवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरा।

तिवारी ने कहा, "दिल्ली में सत्ता में आने के बाद, आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उन्होंने सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है।"

उन्होंने एक आरटीआई खुलासे के बारे में बताया, जिसमें कहा गया है कि जी. बी. पंत अस्पताल में कुल 758 बिस्तरों की क्षमता है, लेकिन यहां मरीजों के लिए केवल 735 बिस्तर उपलब्ध हैं।

पूर्वोत्तर दिल्ली से भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि यहां तक कि दिल्ली के जनकपुरी के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 250 बिस्तरों की क्षमता है, लेकिन यहां मरीजों के लिए केवल 100 बिस्तर ही उपलब्ध हैं।

तिवारी ने कहा, "जब हमने खिचड़ीपुर क्षेत्र के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में बिस्तरों की संख्या जानने के लिए आरटीआई दायर की तो, हमें बताया गया कि उन्हें अस्पताल के बिस्तरों की जानकारी नहीं है।"

उन्होंने केजरीवाल से पूछा कि क्या वजह है, जिसके कारण दिल्ली के लोगों को सजा दी जा रही है।

तिवारी ने दिल्ली सरकार के दिसंबर के आदेश का हवाला देते हुए जी.बी. पंत अस्पताल में दिल्ली के लोगों के लिए 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने के पीछे के कारण पर भी सवाल उठाए।

तिवारी ने कहा कि वह लोगों की तरफ से 'राज्यसभा सौदे' पर स्पष्टीकरण चाहते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi BJP president manoj tiwari says is there and deal between kejriwal and sushil gupta
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aap, manoj tiwari, arivind kejriwal, sushil gupta, delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved