• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Delhi Assembly Election : लोकसभा चुनाव में जिन 30 क्षेत्रों में कम मतदान हुआ था...

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में दिल्ली में जिन 30 विधानसभा क्षेत्रों में कम मतदान हुआ था, वहां के मतदाताओं की विधानसभा चुनाव में अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने विशेष जागरूकता अभियान शुरू किया है। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रणवीर सिंह ने विशेष जागरूकता अभियान की शुरुआत शनिवार को की थी, और उसी क्रम में कार्यक्रम के दूसरे दिन रविवार को चिडिय़ाघर विनोद नगर और खिचड़ीपुर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

आयोग की तरफ से जारी बयान के अनुसार, जागरूकता अभियान के तहत मतदाता भागीदारी और ईवीएम/वीवीपीएटी के विषयों पर केंद्रित नुक्कड़ नाटकों का मंचन किया गया। इसके अलावा अधिकारियों/कर्मचारियों ने खिचड़ीपुर और विनोद नगर क्षेत्र में घर घर जाकर मतदान हेतु लोगों को जागरूक किया।

बयान के अनुसार, मतदाताओं को इस अभियान से जोडऩे के हिसाब से एक प्रश्नोत्तरी सत्र का भी आयोजन किया गया, जिसमें चुनावी प्रक्रिया और कार्यक्रम से संबंधित विभिन्न प्रश्न पूछे गए। बयान में कहा गया है कि लोगों को मतदाता हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 1950 पर शिकायतें और समस्याओं को दर्ज करवाने की जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Assembly Election : special awareness campaign begin in 30 regions where...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi assembly election, special awareness campaign, lok sabha, delhi, mobile app, evm, vvpat, dr ranbir singh, arvind kejriwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved