• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली विधानसभा चुनाव : वायु प्रदूषण बनेगा मुद्दा, भुना सकते हैं कांग्रेस और भाजपा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) जहां दिल्ली सरकार के पांच साल के काम, जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दे शामिल हैं, को लेकर जनता के बीच जाने को तैयार है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को उम्मीद है कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता तेजी से बिगडऩे यानी वायु प्रदूषण का मुद्दा उन्हें सत्ता तक पहुंचा सकता है। दिवाली के बाद शहर में वायु प्रदूषण काफी बढ़ गया है और वातावरण जहरीला हो चुका है।

पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) दिल्ली-एनसीआर में पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर चुका है। इसने एडवाइजरी जारी कर कहा कि लोग खास तौर पर बच्चे और वृद्ध लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकलें। आप सरकार ने एक ओर जहां हवा जहरीली होने के लिए पड़ोसी राज्यों में पराली जलाए जाने को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं विपक्ष ने सत्तारूढ़ दल पर वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए ठोस कदम न उठाने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस पार्टी की दिल्ली इकाई लोगों को वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए 15 साल के कार्यकाल वाली पिछली शीला दीक्षित के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की याद दिला रही है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने प्रदूषण के लिए केंद्र की भाजपा सरकार और दिल्ली की आप सरकार, दोनों को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Assembly Election : congress and bjp targeting aap for air pollution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi assembly election, congress, bjp, aap, air pollution, aam aadmi party, arvind kejriwal, subhash chopra, manoj tiwary, epca, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved