• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Delhi Assembly Election : पूर्वांचली वोटरों को रिझाने साथ आए BJP, JDU और LJP

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार बिहार की सभी प्रमुख पार्टियां भाग्य आजमा रही हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिहार के बाहर इन सभी दलों ने अपनी पुरानी सहयोगी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कांग्रेस के साथ है, वहीं जनता दल-युनाइटेड (जदयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) भाजपा के साथ हैं। इन सभी पार्टियों की नजर पूर्वाचल के वोटरों पर है।

भाजपा के साथ गठबंधन में जदयू दो और लोजपा एक सीट पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन में राजद चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली में पूर्वांचली वोटों में बिखराव को रोकने के लिए भाजपा की तरफ से गठबंधन की पहल की गई है। इस मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता सुदेश वर्मा ने कहा कि झारखंड में जदयू और लोजपा का कोई जनाधार नहीं था, लेकिन दिल्ली में मामला अलग है।

यहां हमारा गठबंधन मजबूत है और हम सरकार बनाएंगे। ध्यान रहे कि दो महीने पहले ही जदयू और लोजपा दोनों ने झारखंड का चुनाव अलग-अलग लड़ा था। उस समय दोनों दलों ने ही भाजपा से तालमेल करने से इनकार कर दिया था। दोनों दलों ने ज्यादा सीटों की मांग की थी, जिसकी वजह से भाजपा के साथ गठबंधन नहीं हो पाया था। बिहार में इस साल चुनाव होने हैं और जदयू को गठबंधन में ज्यादा सीट चाहिए होगी, इसलिए पार्टी दिल्ली में भाजपा से महज दो सीट मिलने पर भी संतुष्ट हो गई।

जदयू प्रवक्ता अफजल अब्बास ने कहा कि अगर राजग का गठबंधन झारखंड में हुआ होता तो नतीजे उसके पक्ष में आते। ऐसी परिस्थिति दिल्ली में न हो, इसलिए हम लोग यहां एकजुट हुए हैं। दूसरी ओर, लोजपा का बिहार के बाहर जनाधार नहीं है। झारखंड में अकेले चुनाव लडक़र पार्टी को अपने जनाधार का अंदाजा लग चुका है। ऐसे में पार्टी को सिर्फ बिहार में ही आस है। लोजपा को भी बिहार में ज्यादा सीटें चाहिए। लिहाजा, पार्टी की तरफ से दिल्ली में भाजपा के सामने कोई बड़ी डिमांड नहीं रखी गई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Assembly Election : BJP, JDU and LJP alliance targeting these voters
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi assembly election, bjp, jdu, ljp, alliance voters, delhi, manoj tiwari, nitish kumar, ram vilas paswan, aap, congress, bihar, jharkhand, purvanchal voters, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved