• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Delhi Assembly Election : जहां नीतीश-शाह ने की साझा रैली, वहीं बना सबसे बड़ी हार का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस सीट के प्रत्याशी को जिताने के लिए पूरा जोर लगा दिया था, वहीं पर इस चुनाव में राजग की सबसे बड़ी हार का रिकॉर्ड बना है। यह सीट रही बुराड़ी विधानसभा की। यहां राजग कोटे से लड़ रहे जद(यू) प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार को आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों 88 हजार से भी अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बुराड़ी और संगम विहार दो विधानसभा सीटें राजग सहयोगी जद(यू) को दी थी। जद(यू) ने बुराड़ी सीट से शैलेंद्र कुमार को चुनाव मैदान में उतारा था। शैलेंद्र को जिताने के लिए बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के साथ दो फरवरी को रविवार के दिन बुराड़ी में साझा रैली कर माहौल बनाने की कोशिश की थी।

खास बात है कि राजग में नीतीश कुमार की वापसी के बाद यह पहला मौका था जब उन्होंने और अमित शाह ने एक साथ चुनावी मंच साझा किया था। दोनों शीर्ष नेताओं की साझा रैली से राजग प्रत्याशी को लाभ पहुंचने की अटकलें लग रही थीं, मगर मंगलवार को आए नतीजों ने भाजपा और जद(यू) को बड़ा झटका दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Assembly Election : Amit Shah and Nitish Kumar could not save their candidate defeat in burari seat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi assembly election, amit shah, nitish kumar, burari seat, cm nitish kumar, shailendra kumar, jdu, janta dal united, aam aadmi party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved