• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Delhi: दिल्ली विश्वविद्यालय में वीर सावरकर की मूर्ति को जूतों की माला पहनाई और कालिख भी पोती

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के नॉर्थ कैंपस में एनएसयूआई (NSUI ) ने वीर सावरकर की मूर्ति को जूतों की माला पहनाई और कालिख भी पोती गई। आपको बताते जाए कि फैकल्टी गेट पर डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह (Shakti Singh) ने सोमवार देर रात वीर सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की मूर्तियां स्थापित की थीं। एबीवीपी ने प्रशासन से अनुमति लिए बिना ही यहां ये मूर्तियां स्थापित की थीं।

इस पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव साएमन फारुकी ने बताया कि एबीवीपी ने सदैव सावरकर को अपना गुरु मानती रही है। अंग्रेजी हुकूमत के सामने दया की भीख मांगने के बावजूद, एबीवीपी इस विचारधारा को बढ़ावा देना चाहती है। मैं सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि यह वही सावरकर हैं जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया और तिरंगा फहराने से इनकार कर दिया था। यह वहीं सावरकर है जिसने भारत के संविधान को ठुकरा कर, मनुस्मृति और हिंदू राष्ट्र की मांग की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi: A pillar VD Savarkar was installed BY Delhi University,NSUI protested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: akhil bharatiya vidyarthi parishad, abvp, bhagat singh, subhash chandra bose, dusu president shakti singh, nsui, delhi university, \r\nvinayak damodar savarkar, वीर सावरकर, एबीवीपी, एनएसयूआई, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved