• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली : निषेधाज्ञा के बावजूद मंडी हाउस पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन, लगाए नारे

Delhi : people gather at Mandi House to protest against CAA - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में निषेधाज्ञा के बावजूद मंगलवार को मंडी हाउस पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हुए और उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ नारे लगाए। स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव व जेएनयूएसयू के पूर्व नेता उमर खालिद ने प्रदर्शन जुलूस में भाग लिया, जो मंडी हाउस से शुरू हुआ और जंतर-मतर की तरफ बढ़ा। प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन नारेबाजी के अलावा शांतिपूर्ण रहा।

प्रदर्शनकारियों में जेएनयू, जामिया और दूसरे संस्थानों के छात्र शामिल हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान वहां मौजूद रहे। इससे पहले कांग्रेस ने सोमवार को राजघाट पर धरना दिया था। इस बीच, संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

पुनीत कौर ढांढा नाम के शख्स ने सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दाखिल की है। देश की सर्वोच्च अदालत में दाखिल की गई याचिका में इस बात की मांग की गई है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार कार्रवाई करे। कोर्ट से इस याचिका पर जल्द सुनवाई की भी मांग की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi : people gather at Mandi House to protest against CAA
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi, people gather, mandi house, caa, citizenship amendment act, nrc, jantar mantar, supreme court, yogendra yadav, delhi police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved