• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

तृणमूल सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने यूथ विंग की प्रमुख सायोनी घोष की गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को भी मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

गृह मंत्रालय के बाहर टीएमसी के 15 सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने त्रिपुरा में टीएमसी यूथ विंग की प्रमुख सायोनी घोष को गिरफ्तार किये जाने के विरोध में गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ प्रदर्शन किया और गृह मंत्रालय के बाहर अब धरने पर बैठे हैं।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन के अनुसार जब तक की गृहमंत्री हमारे सीएमसी सांसदों को मिलने का समय नहीं देते सभी सांसद दिल्ली में धरने पर बैठेंगे।

टीएमसी के अनुसार ये धरना त्रिपुरा में कथित तौर पर पुलिस की बर्बरता को लेकर है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि त्रिपुरा में टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर क्रूर हमले किए जा रहे हैं। झूठे आरोप में गिरफ्तारियां हो रही हैं। इसलिए हम गृहमंत्री से मिल कर अपनी बात रखना चाहते हैं।

वहीं टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा है, ''तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं, इसलिए हम भी मंत्रालय के बाद धरने पर बैठे हैं।

प्रदर्शन में शामिल हुईं डोला सेन से कहा, ''सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि सभी दलों को पोलिटिकल हक है, हम एक क्षेत्रीय दल हैं, हम अगरतला नगर निगम चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन अब हम देख रहे हैं कि टीएमसी का कोई भी सांसद त्रिपुरा में जाता है उसको बुरी तरह मारा-पीटा जा रहा है। हमारे सांसदों को गृह मंत्री की तरफ से मिलने का समय भी नहीं दिया जा रहा है।''

गौरतलब है कि टीएमसी और बीजेपी के बीच अगरतला नगर निगम और 12 अन्य नगर निकायों में आगामी चुनाव को लेकर तनाव बढ़ रहा है। ये चुनाव 25 नवंबर को होगा। राज्य में टीएमसी ने बीजेपी को घेरने के लिए दिल्ली में धरना देने और विरोध प्रदर्शन करने की ये रणनीति बनाई है।

टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बाद त्रिपुरा और गोवा में भी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। फिलहाल इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है। टीएमसी के कई बड़े नेता और सांसद त्रिपुरा और गोवा में पिछले कई महीनों से पार्टी के प्रचार में जुटे हुए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delegation of Trinamool MPs protest outside Home Ministry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: trinamool mps, home ministry, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved