• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राफेल सौदा: रक्षामंत्री के बयान पर येचुरी का सवाल, कीमतें साझा क्यों नहीं?

नई दिल्ली। राफेल खरीद को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से आए बयान पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने शनिवार को सवाल उठाया। वाम नेता ने कहा कि रद्द किए गए पहले के 126 लड़ाकू जेट विमानों के सौदे और मौजूदा 36 विमानों के सौदों की तुलनात्मक कीमतें क्यों नहीं साझा की गईं। येचुरी ने एक ट्वीट में कहा, रक्षामंत्री के संवाददाता सम्मेलन में राफेल सौदे को लेकर जो जवाब मिला है, उससे कहीं ज्यादा उस पर सवाल उठ रहे हैं। मोदी सरकार सस्ती दरों पर राफेल विमानों की खरीद का दावा करती है तो फिर दोनों सौदों की तुलनात्मक कीमतें साझा क्यों नहीं करती है?

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से राफेल सौदे की घोषणा किए जाने पर सवाल उठाया और पूछा, क्या 2015 में पेरिस में 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर मोदी की ओर से घोषणा करने से पहले सुरक्षा से संबंधित मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) की कोई बैठक हुई थी और उसमें इस फैसले को मंजूरी प्रदान की गई थी? माकपा नेता ने यह भी सवाल उठाया कि 36 जेट विमानों के इस सौदे में प्रौद्योगिकी हस्तांतरण का उपबंध क्यों नहीं है? उन्होंने कहा कि मोदी मेक इन डंडिया का बखान करते हैं, लेकिन फ्रांस से किए गए सौदे में प्रौद्योगिकी हस्तांतरण की कोई बात शामिल नहीं है। उन्होंन कहा, क्या यही मेक इन इंडिया है?

रक्षामंत्री ने कांग्रेस के आरोप पर दी थी ये सफाई


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Defence Minister Statement On Rafale Deal Raises More Questions: Sitaram Yechury
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rafale deal, cpim leader, sitaram yechury, rafale fighter jets, defence minister, nirmala sitharaman, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved