• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जेटली मानहानि मामला: केजरीवाल पर लगा 5 हजार रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली की मानहानि वाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली हाई कोर्ट ने 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया है। दस करोड़ रुपये की मानहानि की मांग वाली अरुण जेटली की नई याचिका पर जवाब दाखिल करने में देरी करने का दोषी पाते हुए कोर्ट ने उनपर यह जुर्माना लगाया है। सुनवाई के दौरान केजरी के वकील की ओर से जेटली के लिए इस्तेमाल किए गए अपशब्दों पर कोर्ट ने तीन महीने पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल से जवाब मांगा था। इसमें देरी होने पर दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले 26 जुलाई को भी केजरीवाल पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लग चुका है।

जेटली के क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने वित्त मंत्री के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इस पर 23 मई को कोर्ट ने मानहानि केस में केजरीवाल से जवाब मांगा था। जवाब नहीं मिलने पर ज्वाइंट रजिस्ट्रार पंकज गुप्ता ने 26 जुलाई को केजरी पर 10 हजार जुर्माना लगाया और 2 हफ्ते की मोहलत दी थी। इस दौरान हाईकोर्ट ने दिल्ली सीएम को ये भी ऑर्डर दिए कि वो केस के दौरान जेटली के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल ना करें। इसके बाद कथित तौर पर झूठा हलफनाम देने पर हाईकोर्ट ने केजरीवाल को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने उनसे चार हफ्ते में जवाब मांगा।

जेटली के वकीलों ने कोर्ट से दिल्ली के सीएम के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की। जेटली से जुड़े मानहानि केस में केजरीवाल ने कोर्ट को दिए हलफनामे में कहा था कि उन्होंने राम जेठमलानी और अपने वकीलों को अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल के लिए नहीं कहा था। हालांकि, केस छोडऩे के बाद जेठमलानी ने केजरीवाल के दावों को झूठा करार दिया और एक लेटर की कॉपी जेटली को भेजकर सच्चाई बताई। आपको बता दें कि अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर डीडीसीए में अनियमितताओं के आरोपों को लेकर गलत जानकारियां फैलाने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Defamation case by Jaitley: HC levies fine of Rs 5000 on Kejriwal for delay in filing reply
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: defamation case by jaitley, union minister, arun jaitley, delhi high court, fine of rs 5000, delhi chief minister, arvind kejriwal, kejriwal former lawyer, ram jethmalani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved