• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चक्रवात तौकते : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की

Cyclone Talks: Tamil Nadu Chief Minister reviews preparations with officials - Delhi News in Hindi

चेन्नई। चक्रवात तौकते के और तेज होने की संभावना है, जिसको देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने आवश्यक सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। सरकार ने अधिकारियों से समुद्र में मौजूद मछुआरों को वापस बुलाने को कहा है। करीब 244 मछली मारने की नौकाएं समुद्र में थीं और राज्य के मत्स्य विभाग द्वारा पहल किए जाने के बाद, 162 शनिवार रात तक तट पर लौट आई थीं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मछली पकड़ने वाली बाकी नौकाओं को वापस किनारे पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की चार टीमें पहले से ही राज्य में हैं - मदुरै में दो टीमें, कोयंबटूर जिले में एक टीम और नीलगिरी जिले में एक टीम। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) भी फॉल बैक विकल्प के रूप में तैयार है।

मुख्यमंत्री को जिला कलेक्टरों के साथ बैठक में मौसम विज्ञान के उप महानिदेशक एस. बालचंद्रन ने बारिश की संभावनाओं और विभाग की तैयारियों से अवगत कराया। स्टालिन ने राजस्व अधिकारियों को अपने पैर की उंगलियों पर रहने और भूस्खलन की संभावना वाले क्षेत्रों में आवश्यक उपकरणों के साथ तैयार होने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग को निचले इलाकों के लोगों को समायोजित करने के लिए स्थापित किए जा रहे राहत शिविरों में कोविड मानदंड और प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है।

सरकार राज्य में जलाशयों में भंडारण की निगरानी भी कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cyclone Talks: Tamil Nadu Chief Minister reviews preparations with officials
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cyclone talks, tamil nadu chief minister reviews, preparations with officials\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved