• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने इस मुद्दे को लेकर PM नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

CWC Meeting : Former prime minister Manmohan Singh attacks on prime minister Narendra Modi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पिछले दिनों मोदी सरकार ने किसानों के लिए खरीफ की 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने का फैसला किया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा इसका जोर-शोर से प्रचार करने में जुटी है। भाजपा का कहना है कि मोदी ने किसानों से किया गया वादा निभाया। हालांकि किसानों के मुद्दे को लेकर ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी पर हमला बोला है।

रविवार को यहां कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में मनमोहन ने मोदी सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने के वादे पर निशाना साधते हुए कहा कि कृषि में 14 फीसदी की विकास दर हासिल किए बिना ऐसा संभव नहीं है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि पूर्व पीएम ने विकास के लिए मजबूत पॉलिसी फ्रेमवर्क बनाने के बजाय जुमलेबाजी को लेकर मोदी को आड़े हाथों लिया।

मनमोहन ने कहा कि अगर वर्ष 2022 तक हमें किसानों की आय दोगुनी करनी है तो कृषि में 14 फीसदी की विकास दर होनी चाहिए, जिसकी फिलहाल कोई संभावना नहीं दिख रही। गौरतलब है कि इस साल वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वर्ष 2018 के लिए पेश किए गए आर्थिक सर्वे में कृषि क्षेत्र में 2.1 फीसदी विकास दर का अनुमान जताया था। सुरेजावाला ने बताया कि बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीडि़तों के हक में लडऩे और आवाज उठाने के लिए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CWC Meeting : Former prime minister Manmohan Singh attacks on prime minister Narendra Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cwc meeting, former prime minister manmohan singh, prime minister narendra modi, manmohan singh, narendra modi, pm modi, congress working committee, randeep surjewala, farmers, rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved