• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुप्रीम कोर्ट में 10वीं,12वीं की परीक्षा ऑफलाइन न लिये जाने संबंधी याचिका खारिज

Creating confusion, SC junks plea against physical exams for 10, 12 Class - Delhi News in Hindi

नयी दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन तरीके से न लिये जाने के संबंध में दायर याचिका बुधवार को खारिज कर दी और साथ ही याचिकाकर्ता को फटकार लगायी कि वह भविष्य में ऐसी याचिका दायर न करें, जिससे लोगों में दुविधा पैदा हो। जस्टिस ए एम खनविलकर की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने सीबीएसई, आईसीएसई, एनआईओएस और सभी राज्य बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन न लिये जाने के संबंध में दायर याचिका खारिज कर दी। खंडपीठ के अन्य सदस्य जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और जस्टिस सी टी रवि कुमार थे।

खंडपीठ ने साथ ही याचिकाकर्ता को चेतावनी दी कि यह समयपूर्व दायर याचिका है और इससे लाखों छात्र दुविधा में आयेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह इस तरह की हरकत दोबारा करती हैं तो याचिकाकर्ता को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील प्रशांत पद्मनाभन को कहा कि इस तरह की याचिका से दुविधा पैदा होती है और वह किस तरह की याचिका दायर कर रहे हैं। खंडपीठ ने कहा कि इस प्रकार की याचिकाओं को कैसी पब्लिसिटी मिलती है। ये दुविधा पैदा करती हैं। छात्रों और प्रशासन को उनका काम करने देना चाहिये।

प्रशांत पद्मनाभन ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया था कि वह सीबीएसई के मौजूदा निर्देशों को देखे और उन्होंने साथ ही गत साल परीक्षा के दौरान दायर याचिका का उल्लेख किया।

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जो अतीत में हुआ, वह नियम नहीं बन सकता है और यह भ्रामक है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में प्रशासन को निर्णय लेने दिया जाये।

याचिका में कहा गया था कि विभिन्न बोडोर्ं के छात्रों ने याचिकाकर्ता अनुभा श्रीवास्तव सहाय से संपर्क किया था। याचिका में कहा गया है कि इन परीक्षाओं में प्रदर्शन करने का मानसिक दबाव बच्चों पर इतना रहता है कि हर साल कितने बच्चे कम अंक लाने या असफल होने के भय में आत्महत्या कर लेते हैं।

याचिका में कहा गया था कि इसके साथ ही छात्र कोविड-19 वायरस के संक्रमित होने को लेकर भी भयभीत हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Creating confusion, SC junks plea against physical exams for 10, 12 Class
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, 10th, 12th examination, petition dismissed for not being taken offline, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved