• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोविड-19 का सबसे खराब दौर खत्म होता नजर आ रहा : उपराष्ट्रपति नायडू

Covid-19 worst phase seems to be over: Vice President Naidu - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कोरोनावायरस के खिलाफ भारत में चलाए जा रहे दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का जिक्र करते हुए रविवार को कहा कि महामारी का सबसे बुरा दौर खत्म होता नजर आ रहा है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस दिग्गज नेता ने लोगों को सतर्क रहने के लिए आगाह करते हुए कहा कि जब तक हम निर्णायक रूप से वायरस को नहीं हरा देते, तब तक हमें सभी जरूरी सावधानी बरतनी होंगी।
नायडू की यह टिप्पणी तब आई है, जब देश में 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 2,09,22,344 वैक्सीन डोज दिए जा चुके हैं।
बता दें कि तीसरे चरण का टीकाकरण सोमवार से शुरू हुआ है, जिसमें उन 27 करोड़ लोगों का टीकाकरण होना है जिनकी उम्र 60 से ऊपर है। साथ ही वे लोग जिनकी उम्र 45 साल से ऊपर है और वे किसी जटिल बीमारी से ग्रसित हैं। इन लोगों के टीकाकरण के लिए 10,000 सरकारी और 20,000 से ज्यादा निजी टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।
वहीं रविवार तक देश में मामलों की संख्या बढ़कर 1,12,10,799 और मरने वालों की संख्या 1,57,756 हो गई है।
राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में आयोजित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज (फरीदाबाद) के पहले स्नातक दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति ने आगे कहा कि इस महामारी के वैश्विक महामारी से लड़ने में लचीलेपन, अनुसंधान और रीइन्वेंशन ने भारत की मदद की। साथ ही उन्होंने इस चुनौतीपूर्ण समय में तकनीकी समाधान खोजने के लिए शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के अथक प्रयासों की सराहना की।
इसके अलावा उन्होंने पीपीई किट, सर्जिकल ग्लब्स, फेस मास्क, वेंटिलेटर और टीके जैसी जरूरी चीजों की मैन्यूफेक्च रिंग के लिए भारतीय उद्योग की सराहना की।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Covid-19 worst phase seems to be over: Vice President Naidu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vice president naidu, covid-19, worst phase seems over, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved