• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोर्ट ने नहीं दी राहुल, सोनिया को राहत, भाजपा बोली, इसलिए बुलाया बंद

Court no gives relief to Rahul, Sonia BJP bid, hence called off - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को आयकर विभाग के नोटिस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने राहत देने से मना कर दिया है। जस्टिस एस रवीन्द्र भट्ट और जस्टिस ए के चावला की खंडपीठ ने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस की अपील खारिज निरस्त कर दिया है। हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद राहुल गांधी, सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस के पास विद्वान दो रास्ते बताते हैं,पहला रास्ता तो हाईकोर्ट के आदेश पर आयकर विभाग के सामने पेश होकर अपनी तथ्य पेश करें। दूसरा रास्ता सुप्रीम कोर्ट में जाकर दिल्ली हाइकोर्ट के इस आदेश को चुनौती दी जाएं।

दूसरी ओर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने हाईकोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की जीत बताई। उन्होंने कहा कि जनता जान गई कि कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद की असली वजह यही थी। वे जान गए थे कि दिल्ली हाईकोर्ट का निर्णय उनके खिलाफ आएगा। भारत बंद को नेशनल हेराल्ड केस से जोडऩे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बंद की सफलता से मोदी सरकार अंदर तक घबरा गई है इसलिए सरकार बदले की भावना से काम करने में जुट गई है। सुरजेवाला ने कहा कि सरकार की गीदड़ भभकियों से नेशनल हेराल्ड छपना बंद नहीं होगा। उल्लेख है कि यह मामला 2011-12 का है, जब राहुल गांधी, सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस ने अपने आयकर रिटर्न फाइल किए थे, लेकिन 2018 में आयकर विभाग द्वारा इस रिटर्न की फाइल की फिर से जांच करने का नोटिस आ गया। विभाग की दलील है कि इन तीनों ने नेशनल हेराल्ड के नवजीवन ट्रस्ट के हाथों टेक ओवर की सूचना अपनी रिटर्न में छुपाया है। आयकर विभाग के इसी नोटिस को राहुल गांधी, सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस की तरफ से चुनौती दी थी। इनकी दलील थी कि नवजीवन एक चैरिटेबल ट्रस्ट है, जो नो प्रॉफिट नो लॉस पर आधारित है, लिहाजा आय किस बात की. इसलिए इसका जिक्र करना जरूरी नहीं था. लेकिन आयकर विभाग इस ट्रांजेक्शन को इस नजरिए से नहीं देख रहा. तीनों ने ये दलील भी दी कि छह साल तक आयकर विभाग ने कोई सुध नहीं ली और छह साल की अंतिम सीमा पूरी होने से एक दिन पहले नोटिस भेजा. उसमे भी प्रक्रिया संबंधित कई खामियां हैं.कोर्ट ने साफ कह दिया कि यह दलीलें तो अब आयकर अधिकारियों के सामने ही चलेंगी. बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले का आपराधिक मुकदमा दिल्ली की जिला अदालत पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहा है. जिसमें राहुल और सोनिया गांधी जमानत पर हैं. रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Court no gives relief to Rahul, Sonia BJP bid, hence called off
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: court no gives relief to rahul gandhi, sonia gandhi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved