• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डीटीसी बस मामले में हुआ भ्रष्टाचार - भाजपा ने अमित शाह को पत्र लिखकर की सीबीआई जांच की मांग

Corruption in DTC bus case - BJP writes to Amit Shah demanding CBI probe - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा ने डीटीसी बस मामले में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अमित शाह को लिखे पत्र में डीटीसी बसों में रोजाना आग लगने की घटनाओं का जिक्र करते हुए लिखा है कि, दिल्ली की सड़कों पर चलने वाली डीटीसी बसों में रोजाना आग लगने की दुर्घटनाएं आम हो गई हैं। दिल्ली सरकार की लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के कारण पिछले एक महीने में सवारी से भरी खचाखच 6 डीटीसी बसें सड़कों पर धूं-धूं कर जल गई। इस कारण दिल्ली की जनता में बसों में सफर करने को लेकर भय का माहौल है।

पत्र में केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री जब से सत्ता में आए हैं, दिल्ली में एक भी नई बस नहीं खरीदी गई है। उनके आने से पहले दिल्ली में लगभग 6200 डीटीसी बसें थी जो अब घटकर 3700 रह गई हैं, जबकि पिछले सात सालों में दिल्ली की आबादी लगभग 20 से 25 लाख बढ़ी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वयं कोर्ट में हलफनामा पेश कर कहा था कि दिल्ली में 11 हजार नई बसों की जरूरत है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के मुताबिक, दिल्ली सरकार द्वारा पुरानी बसों की मेंटेनेंस के नाम पर 50 लाख रुपए प्रति बस के 3 साल का ठेका दिया गया है, जिसमें एक बड़े भ्रष्टाचार की बू आती है। गुप्ता ने आगे लिखा है कि, पहले इन बसों को 7.5 लाख किलोमीटर या 12 वर्ष में बदले जाने का प्रावधान था लेकिन केजरीवाल सरकार ने आपनी नाकामी के कारण इस प्रावधान को गलत तरीके से बदलकर 15 साल कर दिया।

गृह मंत्री अमित शाह से डीटीसी मामले में सीबीआई जांच करवाने की मांग करते हुए गुप्ता ने लिखा कि, प्रथम²ष्टया यह पूरा मामला एक बड़े भ्रष्टाचार का लगता है। इसलिए इस पूरे प्रकरण की सीबीआई द्वारा जांच करवाई जाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corruption in DTC bus case - BJP writes to Amit Shah demanding CBI probe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dtc bus case, corruption, bjp, amit shah, writing letter, demanding cbi probe, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved