• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोरोनावायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय में समीक्षा, 3.97 लाख लोगों की स्क्रीनिंग

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोनावायरस संक्रमण रोकथाम संबंधी एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में चौकसी और स्क्रीनिंग, देशभर के विभिन्न अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, बंदरगाहों और घरेलू हवाई अड्डों पर की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री को दी गई। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, "कोरोना वायरस की जांच के लिए अभी तक भारत में 3835 विमानों से आए यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इस दौरान 3 लाख 97 हजार 148 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। 2707 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए विभिन्न प्रयोगशालाओं में भी भेजे गए हैं। केरल के तीनों व्यक्तियों के अलावा अभी तक किसी भी अन्य सैंपल में कोरोनावायरस के लक्षण नहीं मिले हैं।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों की मदद से उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल व सिक्किम से लगने वाली नेपाल सीमा पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस की जांच के लिए विशेष टीमें तैनात की हैं। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण नेपाल तक पहुंच चुका है। यही कारण है कि भारत सरकार सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरत रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus: Review in Ministry of Health, screening of 3.97 lakh people
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union health minister dr harsh vardhan, coronavirus infection prevention, review meeting, international airports, ports, domestic airports, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved