• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

Coronavirus: देश में अब तक 329 लोग पॉजिटिव, तमिलनाडु व पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक स्थगित

नई दिल्ली। कोराेना वायरस तेजी से भारत में पैर पसारता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 329 तक पहुंच गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है।

अपडेट....
-तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शनिवार को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तौर तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की।

-पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने पुडुचेरी में 23 से 31 मार्च तक धारा 144 लगाने के निर्देश दिए हैं। धारा 144 के दौरान लोग सुबह 7 से 9 बजे और शाम को 6 से 9 बजे तक खरीद सकते हैं।

-राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए प्रदेशभर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर 22 मार्च से 31 मार्च तक पूरी तरह लाॅक डाउन के निर्देश दिए हैं।

-बिहार सरकार ने एहतियातन राज्य के सभी रेस्तरां, होटलों के बैंक्वेट हॉल को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा पटना सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है।

-गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए 31 मार्च तक यहां के समुद्र तट, रेस्तरां और कई सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे। उन्होंने पर्यटकों से अपील की है कि वे 31 मार्च तक गोवा न आए।

-पीएम मोदी ने ट्वीट पर लिखा कि, मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।

-तेलंगाना में कोरोना वायरस से जुड़े दो और मामले सामने आए हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को कोविड-19 के दो नए मामले सामने आए हैं, जिससे प्रदेश में ये आकड़ा बढ़कर 21 हो गया है।

-महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमित मामलो 64 तक पहुंच गए हैं। शनिवार को यहां कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं।

-केरल के सीएम पिनाराई विजयन जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य में कोरोना के 12 नए मामलों की पुष्टि की गई है। अब केरल में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 52 हो गई है।

-केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में शनिवार को कोविड-19 से संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जिसके बाद से यहां संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। लद्दाख मामलों के विभाग के आयुक्त/सचिव रिगजियान सैंफिल ने पत्रकारों से कहा कि तीन नए मामलों की शनिवार को पुष्टि हुई है, जिसके बाद से केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13 हो गई है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus latest updates: total number of cases in India rises to at least 329
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, 329 coronavirus positive in india, covid-19, coronavirus latest updates, prime minister narendra modi, dr harsh vardhan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved