• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार ने 22 मार्च से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट की लैंडिंग रोकी, घरों में ही रहें 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा है कि 22 मार्च से एक सप्ताह के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय विमान को भारत में उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही सभी राज्य सरकारों से कहा गया है कि वे 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को घरों में ही रहने के लिए उचित दिशा-निर्देश जारी करें। सरकार का यह कदम तब सामने आया है जब देश में गुरुवार शाम पांच बजे तक कोविड-19 संक्रमण के 173 मामले सामने आ चुके थे।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा यह जानकारी दी गई है। इस घातक वायरस के कारण देश में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है।

बयान में कहा गया है कि सरकारें जन प्रतिनिधि, सरकारी कर्मचारी और चिकित्सा पेशेवरों को छोडक़र बाकी सभी 65 साल से ऊपर की आयु वाले नागरिकों (चिकित्सा सहायता छोडक़र) को घरों में ही रहने की सलाह जारी करें। सरकार ने यह भी कहा है कि 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी घरों में ही रहने की सलाह दी जानी चाहिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus : No international flight to land in India from march 22
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, international flight, land in india, march 22, covid 19, railway, bus, health ministry, airlines, maharashtra, delhi, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved