• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Coronavirus : कोई कोताही नहीं! भारत की समुद्री सीमाओं पर 6 हजार यात्रियों की स्क्रीनिंग

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर दिल्ली में दो बार केंद्रीय मंत्रियों के समूह की बैठक हो चुकी है। भारत में इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अभी तक तीन लाख से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इसके साथ ही अब भारत सरकार समुद्र के रास्ते आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच पर विशेष ध्यान दे रही है।

कोरोना वायरस का संक्रमण चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था और फिर चीन के 30 अलग-अलग राज्यों में फैल गया। चीन में अभी तक वायरस से करीब 1800 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है व 70000 से अधिक लोग इस संक्रमण से ग्रसित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में 2296 अलग-अलग विमानों से विदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच की जा चुकी है। इस दौरान 321375 विमान यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है।

इसके साथ ही 125 समुद्री जहाजों के 6387 यात्रियों की भी स्क्रीनिंग की गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में अब तक कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। उनमें भी दो मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक मंत्री समूह का गठन किया गया है।

प्रधानमंत्री द्वारा गठित यह मंत्री समूह देश में कोरोना वायरस की रोकथाम संबंधी तैयारियों, प्रबंधन, समीक्षा और मूल्यांकन कर रहा है। इस मंत्री समूह में डॉ. हर्षवर्धन, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और शिपिंग राज्यमंत्री मनसुख लाल मंडाविया शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus : More than 6000 passengers screening on indian sea border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, more than 6000 passengers, screening on indian sea border, wuhan, corona virus, dr harshvardhan, flights, hardeep singh puri, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved