• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना वायरस का असर : भारत ने 4 देशों के नागरिकों का वीजा निलंबित किया

Corona virus havoc: India suspends visas of citizens of 4 countries - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सभी टीवी चैनलों और एफएम चैनलों से स्वास्थ्य मंत्रालय की इस एडवाइजरी से जुड़ी सूचनाओं का प्रसारण करने की अपील की है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का हवाला देते हुए कहा है कि इटली, ईरानी, दक्षिण कोरिया, जापान के नागरिकों को तीन मार्च या उसके बाद जारी किए गए सभी नियमित वीजा या ई-वीजा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

अगर कोई भारत आने के लिए मजबूर है तो फिर उसे नजदीकी भारतीय दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क कर ताजा वीजा लेना होगा। चीन के नागरिकों को पांच फरवरी या उससे पहले दिए गए सभी वीजा पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं।

हालांकि सरकार ने यह भी बताया कि कूटनीतिज्ञ, संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के अधिकारियों, ओसीआई कार्डधारकों और संबंधित देशों के विमान चालक दल को इन प्रतिबंधों से छूट दी गई है, लेकिन उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग जरूर होगी।

सरकार ने कहा है कि किसी भी बंदरगाह क्षेत्र से भारत में प्रवेश करने वाली सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को अपने बारे में पूरी जानकारी यानी नाम, पता और मोबाइल नंबर आदि ब्यौरा देना होगा।

सरकार ने कहा है कि चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, ईरान, इटली, हांगकांग, मकाऊ वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर और ताइवान से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से आने वाले यात्रियों को प्रवेश करने पर मेडिकल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा।

सरकार ने भारतीय नागरिकों को चीन, ईरान, कोरिया गणराज्य, इटली की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona virus havoc: India suspends visas of citizens of 4 countries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona virus, havoc india, 4 countries, citizens visa, suspended, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved