• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव

Corona positive, wife of Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में फैलते कोरोना ने अब मुख्यमंत्री आवास पर भी दस्तक दे दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। पत्नी सुनीता केजरीवाल के कोरोना पॉजिटिव होने के उपरांत मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वयं को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है। मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल फिलहाल होम आइसोलेशन में रहेंगी। कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद उनका स्वास्थ्य सामान्य बना हुआ है। गौरतलब है कि दिल्ली में तेजी से फैलते कोरोना की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने बीते दिनों लगातार कई अहम बैठकें की हैं। हालांकि अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऑनलाइन माध्यमों से कोरोना की रोकथाम संबंधी उपायों पर नजर रख रहे हैं।

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 23686 मामले सामने आए हैं। इन्हीं 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 240 व्यक्तियों की मृत्यु भी हुई है।

इस बीच दिल्ली सरकार ने लोगों से पैनिक न करते हुए लॉकडाउन का सही ढंग से पालन करने की अपील की है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली के अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। आने वाले 4-5 दिनों में दिल्ली के अस्पतालों में 2700 और नए बेड्स बढ़ा दिए जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोगों से पैनिक न होने और लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना होने पर लोग डरकर अस्पताल की ओर न भागे बल्कि होम आइसोलेशन को अपनाएं। होम आइसोलेशन कोरोना से लड़ने का सबसे कारगर उपाय है। होम आइसोलेशन के दौरान डॉक्टर नियमित रूप से लोगों से फोन पर संपर्क में रहते है। यदि तेज बुखार आता है या सिम्पटम्स ज्यादा बढ़ते है तभी अस्पतालों में जाएं।

उपमुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल जाने से पहले 'दिल्ली कोरोना ऐप' पर अस्पतालों में बेड्स की स्थिति जांच ले और जहां बेड्स मौजूद हो वहां जाए इससे समय बचेगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई अस्पताल ऐप पर गलत जानकारों दिखा रहा है या फिर बेड्स होने के बाबजूद लोगों को मना कर रहा है तो उस अस्पताल के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona positive, wife of Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi chief minister arvind kejriwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved