• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना संकट :जी-20 देश 5 लाख करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे,पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया हमारे एक्शन को देख रही है

Corona Fight: G20 countries to invest 5 trillion dollars - Delhi News in Hindi

कोरोना वायरस संकट से पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव पर यह आपात बैठक बुलाई गई थी। मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अमेरिका, चीन जैसे देशों के राष्ट्राध्यक्षों से कहा, “हमें इस वक्त आर्थिक लक्ष्यों की बजाय, इंसानियत पर फोकस करना चाहिए। कोरोना ने हम सभी को एक अवसर दिया है, जिसमें हम ग्लोबलाइजेशन के नए कांसेप्ट की ओर देख सकते हैं।” समिट के दौरान जी-20 देशों ने कोरोना संकट से निपटने के लिए वैश्विक अर्थव्यवस्था में 5 लाख करोड़ डॉलर का निवेश का फैसला लिया।

सूत्रों के मुताबिक जी-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 में शामिल देशों से कहा कि कोविड-19 के संकट के 3 महीने बाद हम अभी भी इस संकट से निपटने के लिए एक समन्वित दृष्टिकोण की तलाश कर रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया हमारे एक्शन को देख रही है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 देशों से मानव जीवन पर ध्यान केंद्रित करने की योजना के साथ आने का आग्रह किया. उन्होंने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए कठिनाइयों को कम करने, डब्ल्यूएचओ को मजबूत करने और आर्थिक कठिनाइयों को कम करने की योजना के लिए आग्रह किया.

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona Fight: G20 countries to invest 5 trillion dollars
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona fight g20 countries to invest 5 trillion dollars, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved