• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना संकट : PM मोदी बोले- देशवासियों को ऐसे मिलेगी वैक्सीन, स्‍टेप-टू-स्‍टेप समझाया पूरा प्‍लान

Corona crisis: PM Modi begins meeting with chief ministers, Amit Shah and Harsh Vardhan are also present - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। देश में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ता दिखाई दे रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो अहम बैठकों की अध्यक्षता की। पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे संवाद किया, जिसमें कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों पर बात हो रही है। इसके अलावा सभी राज्यों के साथ कोरोना वैक्सीन के वितरण की नीति पर भी बातचीत हुई।


PM मोदी का कोरोना वैक्सीन पर बयान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मंगलवार) कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया। पीएम ने कहा कि वैक्सीन कब आएगी, इसका वक्त हम तय नहीं कर सकते हैं बल्कि ये वैज्ञानिकों के हाथ में है। पीएम मोदी ने मंगलवार को आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में ये बात कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग इस मसले पर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन किसी को राजनीति करने से नहीं रोका जा सकता है।


सीएम ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से अपील, कहा- बकाया राशि जारी करें

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाए का मुद्दा उठाया है। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मांग की है कि केंद्र सरकार को राज्यों का जीएसटी बकाया राशि जारी करना चाहिए।


केजरीवाल ने मांगे 1000 ICU बेड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मंगलवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए और उन्होंने केंद्र सरकार से दिल्ली में 1000 अतिरिक्त आईसीयू बेड्स की मांग की है। साथ ही दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी से प्रदूषण के मसले पर दखल देने की अपील की है।


चक्रवाती को लेकर पीएम ने दिया तमिलनाड़ु, पुड्डुचेरी के सीएम का आश्वासन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाड़ु और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की, जहां से होकर बुधवार को चक्रवाती तूफान निवार गुजरेगा। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, चक्रवाती तूफान निवार की स्थिति के मद्देनजर तमिलनाड़ु के मुख्यमंत्री श्री पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री श्री वी नारायणसामी से बात की है। केंद्र की तरफ से हर संभव समर्थन देने का आश्वासन दिया है। मैं प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में रहने वालों की सुरक्षा और बेहतरी की कामना करता हूं।


इससे पहले सोमवार को, केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आ रहे चक्रवात की स्थिति की समीक्षा करने के लिए राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी)की बैठक की अध्यक्षता की। कैबिनेट सचिव ने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि संकट प्रबंधन समिति प्रभावित इलाकों में जान-माल के शून्य नुकसान और सामान्य स्थिति की बहाली केलक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है। मछुआरों को समंदर में जाने की मनाही है।

सीएम ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से अपील, कहा- बकाया राशि जारी करें

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाए का मुद्दा उठाया है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि केंद्र सरकार को राज्यों का जीएसटी बकाये का पैसा जारी करना चाहिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona crisis: PM Modi begins meeting with chief ministers, Amit Shah and Harsh Vardhan are also present
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, today, two important meetings, chairmanship, chief ministers of states, video conferencing, corona vaccine, policy of distribution, coronavirus, covid-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved