• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अभिनंदन की कल स्वदेश वापसी, मोदी-इमरान वार्ता पर संशय,जवाब नहीं

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा कि भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत भेजा जाएगा। इमरान खान ने पाकिस्तान संसद में गुरुवार शाम को एक बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार को भारत को सौंपेगा। संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पायलट को छोडऩे की बात कही है।


-पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के पीएमओ ने नरेंद्र मोदी के कार्यालय से संपर्क किया है। एजेंसी सूत्रों के अनुसार, उम्मीद की जा रही थी कि आज रात को पीएम नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच वार्ता हो सकती है। पाकिस्तान ने कॉन्टेक्ट करने का प्रयास किया लेकिन पीएमओ से संपर्क नहीं हो सका।


भारत ने ने कहा कि पाकिस्तान से किसी भी तरह की कोई सौदेबाजी नहीं की है। शीर्ष सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात पर अटल थे कि विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान की किसी भी शर्त को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

-विदेश मंत्रालय ने जर्मनी, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, बेल्जियम समेत कई देशों के राजदूतों को बुलाकर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के ताजा हालात के बारे में बताया।


-विदेश मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो इस मसले पर किसी तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं है। अमेरिका शुरूआत से ही हमारे साथ रहा है और चीन की नीति अस्पष्ट रही है। सूत्रों के अनुसार, यूएन के सभी मेंबर और पी-4 सदस्य भारत के साथ हैं। सूत्रों ने कहा कि भारत ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर जो कार्रवाई की है उसपर कोई आवाज नहीं उठी है। ये कूटनीतिक जीत है। भारत की मांग है कि उनके पायलट को तुरंत रिहा किया जाए और उन्हें कोई नुकसान ना पहुंचे। भारत का साफ मानना है कि अगर पायलट को कुछ हुआ तो भारत कार्रवाई करेगा।

-पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय पायलट को वापस करने के लिए तैयार हैं। इसके साथ दोनों देशों के साथ बातचीत हो। इस पर भारत ने कहा कि बिना आतंकवाद खत्म किए जाने की आवश्यकता है। इमरान खान को अब बातचीत से निपटने के लिए आतंकवाद पर बात करनी चाहिए। यही पाकिस्तान और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए हमारा संदेश है

-भारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच अचानक हलचल बढ़ गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने जहां भारत-पाक की ओर से जल्द अच्छी खबर आने की उम्मीद जाहिर की है, वहीं भारतीय एयरफोर्स , नोसेना, और थलसेना शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है। इस प्रेंस कॉन्फ्रेंस को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगने लगी हैं।
-सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुम्बई मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई।
-आज तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कल कश्मीर जाकर सुरक्षा व्यवस्था की जाएजा लेंगी।
- पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब हुआ है। पाकिस्तान कल कह रहा था कि भारत ने उसका कोई विमान नहीं मार गिराया है। अब उसी एफ 16 का मलबा सामने आया है, जिसे भारत के मिग 21 ने मार गिराया था।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम को अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाई है । ये बैठक शाम 6.30 बजे होगी।
-पाकिस्तान ने आज भी समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगा दी है।
-एलओसी की सीमा से सटे पांच किलोमीटर की दूरी वाली स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।



अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में मेंढर, बालाकोट और कृष्णाघाटी उप सेक्टरों में अग्रिम चौकियों और नागरिक बस्तियों पर भारी मोर्टार गोलाबारी की। छोटे हथियारों से भी गोलियां चलाईं गईं। भारतीय सैनिकों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम पाकिस्तान के दबाव में नहीं आने वाले हैं। भारतीय सेना को जवाब देने के लिए खुली छूट दे दी गई है। अब सेना समय तय करेगी कि कब उसे पाकिस्तान को जवाब देना है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Continuous firing on LoC, Prime Minister Narendra Modi gives free access to the army
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iaf strikes, continuous firing on loc, prime minister narendra modi, army, poonch, sheep, balakot, krishna ghati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved