• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यूरोपियन सांसदों के कश्मीर दौरे पर घिरी मोदी सरकार, कांग्रेस ने उठाए ये सवाल

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आए यूरोपियन सांसदों का दल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेगा। कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद यह किसी विदेशी प्रतिनिधिमंडल का पहला कश्मीर दौरा होगा। सोमवार को सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हालांकि अब इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। यूरोपियन सांसदों के कश्मीर दौरे को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि जब भारतीय नेताओं को जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलने से रोका जा रहा है तो सीना ठोककर राष्ट्रवाद की बात करने वाले ने क्या सोचकर यूरोपीय नेताओं को वहां जाने की इजाजत दी। यह सीधे तौर पर भारतीय संसद और हमारे लोकतंत्र का अपमान है।

इसी तरह कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी निशाना साधा। शेरगिल ने कहा कि यूरोपियन सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के इस दौरे के दो पहलू हैं। पहला तो ये है कि किसी भी दूसरे देश या उसके सदस्यों या किसी भी विदेशी संसद को जम्मू-कश्मीर में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि यह भारत का आंतरिक मामला है।

दूसरी बात ये है कि देश खासकर विपक्ष यह जानना चाहता है कि जब पीएमओ यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी कर सकता है और उनके जम्मू-कश्मीर दौरे की व्यवस्था कर सकता है तो यही शिष्टाचार विपक्ष के साथ क्यों नहीं अपनाया जाता? केंद्र विपक्षी नेताओं के जम्मू-कश्मीर जाने पर एतराज क्यों जताता है?

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress targets Modi government on kashmir visit of european union member delegation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, modi government, kashmir visit, european union member delegation, bjp, narendra modi, jaram ramesh, jaiveer shergill, subramanian swamy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved