• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेना पर राजनीति करने के लिए BJP के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

Congress reached EC against BJP for politics on army - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा सेना को कथित रूप से बार-बार राजनीति में घसीटने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा अपनी शैक्षिक योग्यता पर निर्वाचन आयोग को सौंपे गए विवादास्पद हलफनामे का मुद्दा तथा मोदी पर निर्मित वेब सीरीज का मुद्दा भी उठाया।

ईसी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष और इसके अन्य नेता शर्मनाक तरीके से गंदी राजनीति के लिए सेना को घसीट रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इतिहास में ऐसा इसके पहले कभी नहीं हुआ।" उन्होंने कहा कि मोदी पर वेब सीरीज भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है, क्योंकि इसकी प्रकृति बायोग्राफिकल है और इसलिए इसे तत्काल प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

सिंघवी ने कहा, "यदि व्यक्ति दूसरी बार उल्लंघन करता है तो उसे प्रचार से दो दिन के लिए, और यदि तीसरी और चौथी बार उल्लंघन करता है तो क्रमश: तीन और चार दिनों के लिए प्रचार से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।"

ईरानी की शैक्षिक योग्यता के बारे में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस उनकी योग्यता पर टिप्पणी नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि वे मानते हैं कि अनपढ़ व्यक्ति भी उच्च पदों पर पहुंच सकता है।

उन्होंने कहा, "लेकिन सवाल यह है कि लोगों से धोखा किया गया है और मंत्री ने अपनी योग्यता के बारे में झूठ बोला है।"

कांग्रेस ने ईरानी द्वारा अपनी योग्यता के बारे में बार-बार झूठ बोलने के लिए ईसी को एक ज्ञापन सौंपा है। सुरजेवाला ने कहा, "प्रधानमंत्री की डिग्री और उनकी पसंदीदा मंत्री ईरानी की डिग्री के बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रधानमंत्री और ईरानी का कोई सहपाठी सामने नहीं आया है। यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है, क्योंकि जनता के साथ बार-बार धोखा किया गया है।"

सुरजेवाला ने मांग की कि ईसी कई बार शैक्षिक योग्यता बदलने के लिए ईरानी को अयोग्य ठहराए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की मुस्लिम टिप्पणी के लिए और लोगों को बांटने के लिए उनके खिलाफ एक कड़ी कार्रवाई की जाए और उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए।

मेनका ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि मुसलमान यदि उन्हें वोट नहीं देंगे तो वह उन्हें रोजगार नहीं देंगी।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress reached EC against BJP for politics on army
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress ec bjp politics indian army loksabha election 2019 aam chunav 2019 sansad chunav 2019 congress कांग्रेस भाजपा लोकसभा चुनाव 2019 ईसी चुनाव आयोग इलेक्शन कमिशन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved