• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस ने उठाया तेलंगाना मतदाता सूची पर सवाल, 70 लाख फर्जी वोटर

Congress raised Telangana voter The question on the list, 70 million fake voters - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 10 सितंबर को जारी तेलंगाना की मतदाता सूची के ड्राफ्ट पर सवाल उठाते हुए मतदाता सूची ठीक नहीं होने तक चुनाव नहीं कराने का आग्रह किया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मतदाता सूची में लगभग 70 लाख नाम गलत हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया है कि 10 सितंबर को जारी तेलंगाना की मतदाता सूची के ड्राफ्ट कांग्रेस के शोध में लगभग 70 लाख नाम तीन खंडों में गलत मिले हैं। इसमें लगभग 48 लाख वोटर ऐसे मिले हैं, इनके नाम/फोटो आदि एक से ज्यादा जगह पर मिले हैं। वहीं जिनके नाम/फोटो आदि एक से ज्यादा जगहों पर उनके नाम दर्ज है। इनके लिए कहा जा रहा है कि ये लोग आंध्रप्रदेश चले गए।

आंध्रप्रदेश की मतदाता सूची में भी 17 लाख नाम गायब बताया गया है। वहीं कुछ ऐसे मतदाता भी पाए गए है कि जिनके नाम तेलंगाना और आंध्र दोनों की लिस्ट में हैं। सिंघवी ने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव लोकतंत्र की आधारशिला है। इस तरह की गड़बड़ी लोकतंत्र के लिए खतरा है। उन्होंने बताया कि 10 सितंबर को वोटर लिस्ट जारी कर सुधार के लिए 4 हफ्ते का समय दिया गया है। जबकि इसके लिए 4 महीने का समय होता है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या इसलिए विधानसभा अचानक भंग कर दी गई है?।

कांग्रेस प्रवक्ता ने मांग की है कि पारदर्शी तारीके से मतदाता सूची बननी चाहिए और जब तक इन मतदाता सूची में सुधार नहीं होता तब तक चुनाव नहीं होने चाहिए। उल्लेखनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने 10 सितंबर को मतदाता सूची का ड्राफ्ट जारी किया था और सूची में दावा या आपत्तियों के निस्तारण लिए 4 अक्टूबर तक का समय दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress raised Telangana voter The question on the list, 70 million fake voters
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, telangana, 70 million fake voters, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved