• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस सांसद ने 1.8 करोड़ रुपये के कोविड इलाज के बिल पर स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

Congress MP wrote a letter to the Health Minister on the bill for Kovid treatment of Rs 1.8 crore - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखा है जिसमें कहा गया कि दिल्ली के एक निजी अस्पताल ने एक मरीज से कोविड-19 के इलाज के लिए 1.8 करोड़ रुपये लिए हैं। कांग्रेस नेता ने मांग की कि ऐसी घटनाओं से बचने के लिए एक रेगुलेटर नियुक्त किया जाना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में, तिवारी ने लिखा, "मैं आपसे तुरंत स्पष्टीकरण मांगूंगा कि अस्पताल ने एक मरीज से इतनी अधिक राशि क्यों और कैसे ली, चाहे वह कितना भी अस्वस्थ हो या ना हो।"


उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को तुरंत एक रेगुलेटर नियुक्त करने के लिए एक विधेयक लाना चाहिए। यह मामला तब सामने आया, जब आप के मालवीय नगर विधायक सोमनाथ भारती ने सोमवार को मैक्स अस्पताल, साकेत में एक व्यक्ति के कोविड के इलाज के लिए कथित तौर पर 1.8 करोड़ रुपये चार्ज करने के लिए फटकार लगाई, जिसे अप्रैल के अंत में भर्ती कराया गया था और इस महीने की शुरूआत में छुट्टी दे दी गई थी।


"पत्नी ने अपनी सारी बचत खर्च कर दी और संभवत: इस अविश्वसनीय रूप से वसायुक्त चिकित्सा बिल को पूरा करने के लिए मदद ली। पति को 28 अप्रैल को मैक्स में भर्ती कराया गया और कल छुट्टी दे दी गई। डॉ गुरप्रीत सिंह का व्यवहार हैरान करने वाला है, जो 1.8 करोड़ रुपये चार्ज करने के बाद उस पर चिल्लाया था।"


उन्होंने ट्वीट किया, "कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल द्वारा चार्ज किए जाने के लिए आपने अधिकतम कितना सुना है? 25 लाख रुपये? 50 लाख रुपये? नहीं, यह 1.8 करोड़ रुपये है! मैक्स हेल्थकेयर साकेत ने अपने पति के लिए एक पत्नी से यह अविश्वसनीय पैसे ली और फिर उस पर चिल्लाया जब उन्होंने छूट मांगने के लिए मेरी मदद ली।"


रिपोटरें के अनुसार, अस्पताल ने कहा कि रोगी मधुमेह, उच्च रक्तचाप से ग्रस्त था और लीवर की शिथिलता और सेप्सिस के कारण कई मुश्किलें आईं। रोगी लगभग साढ़े चार महीने तक अस्पताल में भर्ती रहा और 6 सितंबर को उसे छुट्टी दे दी गई।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress MP wrote a letter to the Health Minister on the bill for Kovid treatment of Rs 1.8 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress mp manish tewari, union health minister mansukh mandaviya, wrote a letter, patient, treatment of covid-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved