• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल बोले- भारत लॉकडाउन, Covid-19 को लेकर चुप क्यों है गृहमंत्री

Congress leader Kapil Sibal said - India lockdown, why the Home Minister is silent - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि देश में एक अभूतपूर्व लॉकडाउन चल रहा है, जिसके चलते प्रवासी संघर्ष कर रहे हैं और ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुप्पी साधे हुए हैं।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, 1) हम घरों में बंद हैं, 2) लाखों प्रवासी घर पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, 3) जीवित रहने के लिए घर पर रहकर संघर्ष करना पड़ रहा है, और 4) कई लोग ऐसे हैं, जो घर नहीं पहुंच सकते हैं। गृह मंत्री की ओर से ना तो कोई बात (इस बाबत) सामने आई है और ना वह दिखाई दिए हैं।
उन्होंने शाह पर भी कटाक्ष करते हुए कहा,उन्होंने कोई भी बटन नहीं दबाया है, फिर भी हमें घर में सरकार के फैसलों का करंट महसूस होता है!
दरअसल, दिल्ली के विधानसभा चुनाव के समय सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाओं का प्रदर्शन चल रहा था। उस समय चुनाव प्रचार के दौरान शाह ने कहा था कि लोगों को मतदान करते समय इतनी मेहनत से बटन दबाना चाहिए कि करंट शाहीन बाग में महसूस हो।
हालांकि, चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिल्ली की 70 सीटों वाली विधानसभा में से केवल आठ पर जीत मिली थी।
गौरतलब है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार से 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं।
देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress leader Kapil Sibal said - India lockdown, why the Home Minister is silent
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kapil sibal, lndia lockdown, union home minister amit shah, covid-19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved