• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कांग्रेस का वादा,सत्ता में आए तो कचरे के पहाड की जगह होंगे पार्क

नई दिल्ली। नगर निगम चुनाव में अपने प्रचार अभियान को तेज करते हुए दिल्ली कांग्रेस ने गुरूवार को भलस्वा लैंडफिल साइट के पास दिल्ली की बात दिल के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया। कांग्रेस ने कहा है कि अगर वो सत्ता में आती है तो दिल्ली को कचरे के पहाडों से मुक्ति दिलाएंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि भारत की राजधानी दिल्ली में कचरे के इतने बडे-बडे पहाड शर्म की बात हैं। अगर कांग्रेस निगमों की सत्ता में आती है तो कचरे के पहाडों की जगह हरे-भरे पार्क बनाए जाएंगे। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान भी वे भलस्वा लैंडफिल साइट को खत्म करना चाहते थे। अब ऎसी तकनीक आ चुकी है कि लैंडफिल साइट को हटाकर इसकी जगह हरे-भरे पार्क बनाए जा सकते हैं।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि 1975 के बाद दिल्ली में 20 लैंडफिल साइट बन चुकी हैं। इनमें से 15 बंद हो चुकी हैं। जबकि, भलस्वा, ओखला और गाजीपुर की लैंडफिल साइट क्षमता समाप्त होने के बाद भी चल रही हैं। यहां पर हर दिन छह हजार टन कचरा डाला जाता है। कचरे के पहाड की ऊंचाई लगातार बढती जा रही है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-congress if voted to power in MCD, promises to replace huge landfills by green parks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, mcd, promises, replace huge landfills, green parks, jairam ramesh, ajay maken, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved