• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अरुण जेटली का तंज - कांग्रेस ने गरीबों को नारा दिया, PM मोदी ने संसाधन

Congress gave slogans to Indias poor, PM Modi gave resources says Arun Jaitley - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कांग्रेस पर केवल गरीबों को नारा देने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें संसाधन दिए, जो यह सुनिश्चि करेगा कि तेजी से विकास हो और गरीबी घटे। भाजपा की वेबसाइट पर लिखे लेख में, जेटली ने कहा है कि मोदी ने पारंपरिक सोच को बदला है और सुनिश्चित किया है कि संसाधनों पर ग्रामीण भारत और वंचित लोगों का हक हो।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस वर्ष किए गए निवेश से ग्रामीण भारत को 3.17 लाख किलोमीटर की ग्रामीण सडक़, 51 लाख ग्रामीण घर, 1.88 करोड़ शौचालय और घरों में 1.75 करोड़ नए बिजली कनेक्शन मिलेंगे। मंत्री ने कहा कि अगर व्यय में वृद्धि अगले दशक तक भी लागू रही तो, इसका भारत के ग्रामीण गरीबों पर बहुत असर पड़ेगा।उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने भारत के गरीबों को नारा दिया। मोदी ने उन्हें संसाधन मुहैया कराए।’’

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार 1970 और 1980 के कांग्रेस मॉडल को नहीं अपना रही है। उस मॉडल में अच्छी नीति और गरीबों के लिए वास्तविक व्यय के बदले लोकप्रिय नारे थे। जेटली ने कहा कि इंदिरा गांधी का ‘गरीबी हटाओ’ का मॉडल धन और संसाधनों को पैदा करने के बजाय गरीबी का पुनर्वितरण था। इससे गरीबों के जीवन में महत्वपूर्ण प्रगति नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष ग्रामीण क्षेत्रों में आजीविका और अवसंरचना के लिए 14.34 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। किसानों के लिए उठाए गए कदम के बारे में उन्होंने कहा कि 11 लाख करोड़ रुपये कृषि ऋण वितरित किया गया, 14 खरीफ फसलों की लागत का 50 प्रतिशत एमएसपी किया गया, डेयरी आधारभूत विकास फंड के लिए 10,881 करोड़ रुपये मंजूर किए गए।

मंत्री ने कहा कि ग्रामीण आधारभूत विकास फंड के तहत 28,00 करोड़ रुपये, पशुपालन विकास बुनियादी ढांचा निधि के तहत 5,020 करोड़ रुपये जारी किए गए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress gave slogans to Indias poor, PM Modi gave resources says Arun Jaitley
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, indias poor, pm modi, resources, arun jaitley, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved