• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मध्य प्रदेश में हार के बाद अब कांग्रेस की नजर राजस्थान-गुजरात के राज्यसभा चुनाव पर

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के अल्पमत में आने और सत्ता से बाहर होने के बाद पार्टी अपने लोगों को एक साथ रखने में जुटी हुई है। कांग्रेस अब गुजरात और राजस्थान में दो-दो राज्यसभा सीटें जीतने पर पूरा ध्यान लगा रही है। इन दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी ने अपने अतिरिक्त उम्मीदवार उतारे हैं। गुजरात में कांग्रेस के पर्यवेक्षक बीके हरि प्रसाद ने कहा कि हमने अपनी संख्या के अनुसार वोटों की गिनती कर ली है और हम दोनों राज्यों में अपनी जीत को लेकर निश्चिंत हैं।

पार्टी ने राज्य में भाजपा द्वारा पूर्व कांग्रेस सदस्य नरहरि अमीन को उतारने के बाद अपने पांच विधायकों के पलायन को देखा है। अब कांग्रेस के लिए दूसरी सीट भी मुश्किल में लगती है। पार्टी ने भरतसिंह सोलंकी और शक्तिसिंह गोहिल को मैदान में उतारा है। पहली सीट गोहिल को दी गई है और दूसरी सीट सोलंकी को।

अब इन्हें अन्य विधायकों के वोटों का प्रबंधन करना है। पार्टी को दो निर्दलीय विधायकों जिग्नेश मेवानी और छोटू वसावा, इसके अलावा एक राकांपा के विधायक का वोट मिलने का भरोसा है। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री माधवसिंह सोलंकी के बेटे को उनकी साख के कारण वोट मिलेंगे जो संप्रग शासन के दौरान केंद्रीय मंत्री थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress eying on rajya sabha election in rajasthan and gujarat after defeat in madhya pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, rajya sabha election, rajasthan, gujarat, madhya pradesh, bjp, bk hari prasad, narhari ameen, bharat singh solanki, jignesh mewani, cm kamalnath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved