• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गृह राज्य मंत्री को हटाने की मांग को लेकर बुधवार को राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

Cong delegation to meet Prez on Wednesday to seek removal of MoS Home - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11 बजे भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग करेगा। उनके बेटे पर 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में किसानों पर एसयूवी चलाने का आरोप है। कांग्रेस ने भारत के राष्ट्रपति से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ए.के. एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी और पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के साथ मिलने का अनुरोध किया था।

पत्र में कहा गया है, "उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के नरसंहार की चौंकाने वाली घटना ने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी द्वारा दी गई खुली चेतावनी और इसके परिणामस्वरूप मंत्री और उनके परिवार के स्वामित्व वाली थार जीप से किसानों को कुचलना और भी दुखद है।"

पत्र में आरोप लगाया गया है कि प्रत्यक्षदर्शी किसानों ने खुले तौर पर कहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे द्वारा चलाए जा रहे वाहन ने उन्हें कुचला था।

गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले रविवार (3 अक्टूबर) को तिकुनिया में हुई हिंसा में किसानों को कथित रूप से कुचलने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cong delegation to meet Prez on Wednesday to seek removal of MoS Home
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of state for home ajay mishra teni, demand for removal, wednesday, meeting with the president, congress delegation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved