• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ममता ने पीएम से की मांग, 'वैक्सीन, मेडिसिन और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएं'

CM Mamta demands PM, provide vaccine, medicine and oxygen - Delhi News in Hindi

कोलकाता। राज्य में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तुरंत हस्तक्षेप करने और टीका, दवा और ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि टीकाकरण प्रक्रिया को बढ़ाया जा सके और उपचार प्रदान किया जा सके। मुख्यमंत्री ने अपने दो पन्नों के पत्र में उन तीन क्षेत्रों का उल्लेख किया है जहां राज्य केंद्र से सक्रिय सहयोग चाह रहा है।

ममता ने कहा, "टीकाकरण शीर्ष महत्व का है। विशेष रूप से हमारे राज्य में और विशेष रूप से महानगरीय कोलकाता में जहां जनसंख्या का घनत्व बहुत अधिक है, केंद्रित और आक्रामक टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से हमारे लिए, भारत सरकार की ओर से टीकों की आपूर्ति अनिश्चित है, जो हमारे टीकाकरण कार्यक्रमों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "जबकि पश्चिम बंगाल टीकाकरण में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक है। हमें लगभग 2.7 करोड़ लोगों का टीकाकरण करना है, और इसके लिए हमें 5.4 खुराक की आवश्यकता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक तत्काल हस्तक्षेप के लिए अनुरोध करते हैं, ताकि राज्य को जल्द से जल्द टीके की खुराक की आवश्यकता पूरी हो जाए।"

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, "रेमेडिसवीर और टोलिजुमेब (एक्टेमेरा) जैसी आवश्यक दवाओं की आपूर्ति आज बेहद दुर्लभ और अनिश्चित है, जो यहां के डॉक्टरों के लिए गंभीर चिंता का विषय है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Mamta demands PM, provide vaccine, medicine and oxygen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister mamata banerjee, prime minister narendra modi, adequate supplies of vaccines, medicines and oxygen available, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved