• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने फाड़ा बिल, कहा-यह हिंदुस्तान को तोडऩे का करता है काम

Citizenship Amendment Bill : Asaduddin Owaisi tears copy of Bill in Lok Sabha, says... - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। इस समय पूरे देश में नागरिकता संशोधन विधेयक का मामला छाया हुआ है। इस मुद्दे पर जमकर राजनीति भी हो रही है। सरकार ने सोमवार को लोकसभा में यह विधेयक पेश किया। विधेयक की वैधानिकता पर बहस हुई, जिसमें जांचा-परखा गया कि इस पर चर्चा हो सकती है या नहीं। इसके पक्ष में 293, जबकि विपक्ष में कुल 82 मत पड़े।

रात को बहस के दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने विधेयक का विरोध करते हुए इसकी कॉपी फॉड़ दी। ओवैसी ने कहा कि विधेयक मजहब की बुनियाद बनाया जा रहा है। यह सुरक्षा के लिहाज से भारी भूल है। यह कानून दोबारा बंटवारे के लिए बनाया जा रहा है।

यह तो हिटलर के कानून से भी बदतर है। हम मुसलमानों का गुनाह क्या है। तिब्बत में भी मुसलमान हैं लेकिन उनका जिक्र नहीं करते हैं। चीन के मुसलमानों का जिक्र नहीं करते है क्योंकि गृह मंत्री चीन से डरते हैं। नागरिकता संशोधन विधेयक को हमें एनआरसी के नजरिए से देखने की जरूरत है।

एनआरसी में जो हिंदू छूट गए उनके लिए विधेयक लाया गया। दरअसल, ये मुसलमानों को राज्य वहीन करने की साजिश है। मैं इस बिल को फाड़ता हूं क्योंकि यह हिंदुस्तान को तोडऩे का काम करता है। हालांकि बिल फाडऩे को सदन की कार्यवाही से बाहर निकाल दिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Citizenship Amendment Bill : Asaduddin Owaisi tears copy of Bill in Lok Sabha, says...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: citizenship amendment bill, asaduddin owaisi, copy of bill, lok sabha, aimim, all india majlis-e-ittehadul muslimeen, muslims, hindu, nrc, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved