• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाज नहीं आ रहा है ड्रैगन , भारतीय सीमा में 4 किमी तक घुसे चीनी सैनिक

chinese army cross line of actual control three times in august in barahoti uttarakhand - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। डोकलाम विवाद के बाद चीन एक बार फिर से सीमा पर अतिक्रमण और घुसपैठ को अंजाम देने की कोशिश में है। आईटीबीपी की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन ने अगस्त के महीने में तीन बार भारतीय सरजमीं में घुसपैठ की है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने उत्तराखंड के बाराहोती में 6 अगस्त, 14 अगस्त और 15 अगस्त को घुसपैठ की। इस दौरान चीन की सेना पीएलए के सैनिक और कुछ सिविलियन, बाराहोती की रिमखिम पोस्ट के नजदीक दिखाई दिए। चीनी सैनिक करीब 4 किलोमीटर तक भारतीय सीमा के अंदर घुस आए थे। आईटीबीपी के कडे विरोध के बाद चीन के सैनिक और उनके नागरिक वापस गए थे।

आपको बता दें कि सिक्किम और भूटान की सीमा पर स्थित डोकलाम में भी चीनी सैनिकों ने पिछले साल कई महीनों तक डेरा जमाए रखा था। इस पर भारत ने विरोध जताया था और करीब 70 दिनों तक दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने डटे रहे थे। दोनों देशों की सरकार की ओर से लगातार सीमा पर शांति की बातें कहती रही हैं, हालांकि जमीन पर तस्वीर कुछ और ही नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chinese army cross line of actual control three times in august in barahoti uttarakhand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese army, cross line, actual control, three times in august, barahoti uttarakhand, uttarakhand, china, india, doklam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved