• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सुप्रीम कोर्ट सोशल मीडिया दुरुपयोग की सभी याचिकाओं पर करेगा सुनवाई

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए हाईकोर्ट में दाखिल की गई सभी याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने ट्रांसफर कर दिया है। अब इन पर सुप्रीम कोर्ट में ही सुनवाई होगी। फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप जैसी सोशल मीडिया कंपनियों की ट्रांसफर याचिकाओं को कोर्ट ने मंजूर कर लिया। सुप्रीम कोर्ट अगले साल जनवरी के आखिरी हफ्ते में मामले पर सुनवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री से कहा ये भी कहा है कि वो इंटरनेट संबंधी सभी लंबित केसों की लिस्ट दाखिल करें और इन सब मामलों की सुनवाई भी उसी के साथ होगी। फेसबुक ने तीन हाईकोर्ट में सोशल मीडिया प्रोफाइल को आधार से लिंक करने से संबंधित मामलों को शीर्ष अदालत में ट्रांसफर करने की अपील की थी। उधर, केंद्र ने कोर्ट से कहा कि सरकार नागरिकों की गोपनीयता को भंग करने के लिए नहीं है, लेकिन गोपनीयता को राष्ट्रीय हित और संप्रभुता के साथ संतुलित होना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Centre to Supreme Court : New rules to regulate social media will be finalised by January 15
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: centre, supreme court, social media, finalised by january 15, centre supreme court, facebook, twitter, whatsapp, tushar mehta, social media account, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved