• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मांगों पर केंद्र सरकार भेजने को है एक मसौदा : अन्ना हजारे

Centre To Send Draft On Demands To Anti-Graft Body: Anna Hazare On Hunger Strike - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अपने अनशन के दूसरे दिन शनिवार को कहा कि एक शक्ति सम्पन्न भ्रष्टाचार-रोधी निकाय के गठन और परेशान किसानों को राहत देने जैसी उनकी मांगों पर सरकार एक मसौदा भेजने वाली है, जिस पर प्रदर्शनकारियों की कोर कमेटी में चर्चा की जाएगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे बताया गया है कि सरकार एक मसौदा भेजने जा रही है। मैं इस पर कोर कमेटी में चर्चा करूंगा।’’ अन्ना हजारे यहां के रामलीला मैदान में अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे हैं। सात साल पहले इसी जगह उनका अनशन लगातार 13 दिनों तक चला था।

अन्ना के आह्वान पर कई राज्यों से आए प्रदर्शनकारी केंद्र में सशक्त लोकपाल व राज्यों में लोकायुक्त को नियुक्त करने, कृषि उत्पादों की उचित कीमतों के लिए एम.एस. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने तथा चुनाव सुधार की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि अन्ना के आंदोलन में शनिवार को लगभग 3000 लोगों ने भाग लिया। उनके अनुसार, शुक्रवार को लगभग 10,000 प्रदर्शनकारी जुटे थे।

अन्ना का इस बार का आंदोलन सात साल पहले हुए आंदोलन से इस मायने में अलग है कि उनकी शर्त के मद्देनजर किसी राजनीतिक पार्टी का कोई नेता इसमें शामिल नहीं हो रहा है। यहां तक कि इसी आंदोलन से जन्म लेने वाली आम आदमी पार्टी, जो अभी दिल्ली में सत्तारूढ़ है, मगर रामलीला मैदान से दूर है।अन्ना के इस बार के आंदोलन में ज्यादातर किसान हैं, जो कई राज्यों से यहां पहुंचे हैं। अन्ना का अरोप है कि मोदी सरकार उनके आंदोलन में शामिल होने से लोगों को रोक रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Centre To Send Draft On Demands To Anti-Graft Body: Anna Hazare On Hunger Strike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: demands, anti-graft body, anna hazare on hunger strike, anna hazare, hunger strike, अन्ना हजारे, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved