• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में किया J&K की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भडक़ाऊ भाषण का जिक्र

नई दिल्ली। महाधिवक्ता तुषार मेहता ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 को हटाने से पहले भडक़ाऊ भाषण देते हुए कहा था कि भारत फिलिस्तीन के मामले में इजरायल की तरह एक अतिक्रमणकारी शक्ति बन जाएगा।

पांच अगस्त के बाद कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंधों को सही ठहराते हुए केंद्र ने न्यायमूर्ति एनवी रमन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ को बताया कि कश्मीर में राजनेताओं ने कई जनसभाओं में अपने भाषणों के माध्यम से भारत-विरोधी भावनाओं को भडक़ाया है। मेहता ने शीर्ष अदालत को बताया कि विपक्ष के नेताओं ने स्थानीय आतंकवादियों को माटी की संतान बताया।

मेहता ने कहा कि एक भडक़ाऊ भाषण में नेताओं ने कश्मीर के विशेष दर्जे का हवाला देकर चेतावनी दी थी कि आग से ना खेलो, वर्ना यह तुम्हें जला देगी। उन्होंने एक भाषण का उल्लेख करते हुए कहा, भारत के झंडे के अलावा जम्मू एवं कश्मीर में कौन सा झंडा होगा?

उन्होंने कहा कि मुख्यधारा के नेता इस स्थिति पर चर्चा करने के लिए विवश करने पर अलगाववादियों से संपर्क में हैं और फिर प्रतिक्रिया के लिए एक तंत्र तैयार करते हैं। मेहता ने कहा कि बयानों में जाहिर हुआ है कि कश्मीर का अपना प्रधानमंत्री होगा। भारत-विरोधी भाषणों का जिक्र करते हुए महाधिवक्ता तुषार ने कहा कि वे लोगों को सरकार के खिलाफ विद्रोह करने के लिए उकसा रहे हैं..उन्होंने अलगाववादी बयान भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Centre cites former cm Mehooba Mufti inflammatory speech in supreme court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: centre, former cm mehooba mufti, inflammatory speech, supreme court, mehbooba mufti, jammu and kashmir, article 370, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved