• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्र ने खोला जम्मू कश्मीर के लिए खजाना, 80 हजार करोड़ के पैकेज का किया ऐलान

Center opens treasury for Jammu and Kashmir, announces package of 80 thousand crores - Delhi News in Hindi

दिल्ली। केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर के लिए ८० हजार करोड के पैकेज ऐलान किया है। केंद्र सरकार ने बुधवार को कश्मीर में विकास से संबंधित कार्य के लिए पैकेज को मंजूरी दी।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार के कई मंत्री विकास परियोजनाओं की जानकारी लेने के लिए जम्मू-कश्मीर का लगातार दौरा कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और स्मृति ईरानी समेत कई मंत्रियों ने हाल ही जम्मू कश्मीर का दौरा किया और विकास के बारे में जानकारी ली। दिल्ली में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक में इन सभी मंत्रियों से कश्मीर के बारे में फीडबैक लिया।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी भी जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं, जहां वे कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पदभार ग्रहण करने के बाद रेड्डी बुधवार सुबह पहली बार केंद्रशासित प्रदेश के दौरे के लिए श्रीनगर रवाना हुए। इस दौरान रेड्डी श्रीनगर और कश्मीर घाट के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे क्षेत्रों में अलग-अलग विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और केंद्र द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Center opens treasury for Jammu and Kashmir, announces package of 80 thousand crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jammu and kashmir, prime minister narendra modi, union minister piyush goyal, union minister smriti irani, union minister of state for home kishan reddy, नरेंद्र मोदी, स्मृति ईरानी, जी किशन रेड्डी\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved