• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स मामले से निपटने के लिए एनसीबी से रिपोर्ट मांग सकता है केंद्र

Center may seek report from NCB to deal with cruise ship drugs case involving Aryan Khan - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स मामले तथा हाल ही में हुई गिरफ्तारियों से जुड़े सनसनीखेज घटनाक्रम से निपटने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से रिपोर्ट मांगने पर विचार कर रहा है। सूत्रों ने यहां सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, मंत्रालय ने एनसीबी के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित आरोपों और मामले में गिरफ्तारी के तरीके पर भी गंभीरता से विचार किया है।


सूत्रों ने यह भी कहा कि जिस तरह से मीडिया में जांच का विवरण लीक किया गया था, उस पर मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने अपनी आपत्ति व्यक्त की है, जिससे यह धारणा बन रही है कि आर्यन खान को चुनिंदा रूप से एक सेलिब्रिटी के बेटे के रूप में लक्षित किया गया था और जांच एजेंसी के पास गिरफ्तार लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं थे।


इन घटनाक्रमों से अवगत सूत्रों ने दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पिछले सप्ताह के दौरान हुए मामले में नए मोड़ के बारे में एनसीबी अधिकारियों से नाराज हैं और उन्होंने कथित तौर पर तथ्यों को जानने के लिए मुंबई में कुछ भाजपा नेताओं से बात भी की है।


वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को देखने के लिए, एनसीबी ने उत्तरी क्षेत्र के उप महानिदेशक (डीडीजी) ज्ञानेश्वर सिंह के तहत पांच सदस्यीय जांच दल का गठन किया है, जिसने 27 अक्टूबर को मुंबई में एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय का दौरा किया था और समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया था।


हालांकि, विजिलेंस टीम ने उन्हें इस मामले का प्रभारी बने रहने और ड्रग्स मामले में अपनी जांच जारी रखने की अनुमति दी है।


डीडीजी ने कहा कि पांच सदस्यीय जांच दल ने मुंबई कार्यालय से कुछ दस्तावेज और रिकॉडिर्ंग भी एकत्र की हैं, साथ ही सतर्कता दल ने गवाहों को उनके बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।


एनसीबी ने क्रूज ड्रग्स मामले में एक गवाह द्वारा किए गए दावों की सतर्कता जांच का आदेश दिया है। प्रभाकर सेल नामक एक गवाह ने आरोप लगाया है कि कुछ एजेंसी अधिकारियों द्वारा आर्यन खान को छोड़ने की एवज में 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली की बात कही गई थी, जिसमें मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े भी शामिल थे।


एजेंसी के सूत्रों ने यह भी कहा कि विजिलेंस टीम एक स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी की आर्यन खान के साथ नजदीकी की भी जांच करेगी।


हालांकि, क्रूज ड्रग्स मामले में एक स्वतंत्र गवाह गोसावी को पुणे पुलिस ने 2018 में उसके खिलाफ महाराष्ट्र में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Center may seek report from NCB to deal with cruise ship drugs case involving Aryan Khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aryan khan, dealing with cruise ship drugs case, seeks report from ncb, center govt, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved