• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कैबिनेट बैठक : प्रगति मैदान में बनेगा 5 स्टार होटल, बांध सुरक्षा विधेयक को मंजूरी

Cabinet meeting: 5 Star Hotel to be built in pragati maidan, Dame Safety Bill Approved - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है। बुधवार को बैठक पूरी होने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर बैठक में लिए गए अहम फैसलों की जानकारी दी।


केंद्रीय कैबिनेट ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से जुड़े मसलों को सुलझाने और जातियों की श्रेणी बनाने के लिए गठित आयोग के कार्यकाल को 31 जुलाई 2018 के लिए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


बांध सुरक्षा विधेयक को मिली मंजूरी
कैबिनेट की बैठक में प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। कैबिनेट की बैठक में बांध सुरक्षा विधेयक को भी मंजूरी दी गई। बांध टूटने से होने वाले जान माल के खतरे को दूर करने के उद्देश्य से संसद में बांध सुरक्षा बिल पहले ही पेश किया गया था। कैबिनेट ने एग्रीकल्चरल एजुकेशन डिविजन और आईसीएआर के तीन वर्षीय एक्शन प्लान (2017-20) को जारी रखने की मंजूरी दी।


भारत और वियतनाम के बीच डाक टिकट जारी करने को समझौता

कैबिनेट की बैठक में भारत और वियतनाम के बीच डाक टिकट जारी करने के लिए समझौते को मंजूरी दी गई। कैबिनेट ने मिनिस्ट्री ऑफ डेवलपमेंट ऑफ नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के नॉर्थ-ईस्ट काउंसिल के पुनर्गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी।


पीयूष गोयल ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में एचडीएफसी बैंक में 24,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त एफडीआई को मंजूर किया गया है। फिलहाल 72.62 प्रतिशत एफडीआई है, जो अब 74 प्रतिशत हो जाएगा। इससे 3.50 अरब डॉलर एफडीआई भारत में आएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cabinet meeting: 5 Star Hotel to be built in pragati maidan, Dame Safety Bill Approved
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cabinet meeting 5 star hotel in pragati maidan, dame safety bill approved, piyush goyal, central minister, नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कैबिनेट, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, प्रेस कॉन्फ्रेंस, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved