• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बुराड़ी केस में खुला रहस्य, परिवार के 11 लोगों की मौत हुई ऐसे

Burari mass deaths All died due to hanging, say police - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में हुई 11 लोगों की रहस्यमय मौतों से पर्दा अब उठ चुका है। अब तक 10 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी थी लेकिन अब अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है।

11 लोगों की मौत फंदे से लटकने से हुई...

पोस्टमार्टम रिपोर्ट भाटिया परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला 71 वर्षीय नारायणी देवी के घर की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बताया कि नारायणी देवी की मौत फंदे पर लटकने से हुई है। वहीं डॉक्टरों की टीम ने इसे एंटी मोर्टम हैंगिंग बताया है। इससे पहले आई 10 पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी परिवार के सभी 10 सदस्यों की मौत का कारण फंदे पर लटकना बताया गया था।

11 लोगों ने मोक्ष की प्राप्ति के लिए खुदकुशी...

11वीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद अब एक बात तो साफ हो गई है कि परिवार इन सभी 11 लोगों ने मोक्ष की प्राप्ति और तंत्र मंत्र के फेर में फंदे पर लटककर खुदकुशी की है।
इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि घर की सबसे बुजुर्ग महिला की मौत गला दबाने से हुई थी। जिसके बाद पुलिस अंदेशा जता रही थी कि इन लोगों की हत्या हुई है, हांलाकि परत-दर-परत खुलने के बाद जांच के दौरान पुलिस ने साफ किया कि ये तंत्र मंत्र से जुड़ा मामला है। पुलिस के मुताबिक, मोक्ष की प्राप्ति के लिए एक ही परिवार के 11 लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा...

हांलाकि, इससे पहले आई 10 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि इन 10 लोगों की मौत फांसी लगाने की वजह से हुई थी लेकिन पुलिस को अंदेशा था कि नारायणी देवी की मौत गला दबाने की वजह से हुई है। अब पोस्टमार्टम में इस बात का खुलासा हो गया है कि आखिर नारायण देवी की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई। हांलाकि पुलिस की जांच अब भी जारी है।

डाय
री में पांच आत्माओं का जिक्र उनकी पहचान पूरी...
बीते दिन जांच के दौरान पुलिस ने कहा था कि, डायरियों से मिले संकेत इशारा कर रहे हैं कि परिवार को किसी के निर्देश को ना मानने की सजा मिली है। पुलिस ने दावा किया है कि भाटिया परिवार के घरों से डायरी में जिन पांच आत्माओं का जिक्र था, उनकी पूरी पहचान कर ली गई है।
पुलिस के मुताबिक इन पांच आत्माओं में ललित के पिता के अलावा 4 आत्माएं सज्जन सिंह, हीरा, दयानंद और गंगा देवी की थीं। सज्जन सिंह ललित के ससुर थे। जबकी हीरा, प्रतिभा का पति है और दयानंद और गंगादेवी ललित की बहन सुजाता के सास-ससुर थे। जिनकी मौत भी पिता की मौत के आसपास ही हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Burari mass deaths All died due to hanging, say police
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: burari mass deaths, all died due, hanging, police, burari deaths case, burari case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved