• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यसभा में बसपा ने जम्मू में कोटा, कांग्रेस ने 'डिजिटल डिवाइड' का मुद्दा उठाया

BSP quota in Jammu in Rajya Sabha, Congress raises issue of digital divide - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राजाराम ने शनिवार को उच्च सदन में जम्मू क्षेत्र में अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण का मुद्दा उठाया। उन्होंने दावा किया कि ओबीसी की आबादी लगभग 35 और एससी आबादी लगभग 17 प्रतिशत होने के बावजूद दोनों समूहों को क्रमश: 2 और 8 प्रतिशत कोटा मिलता है।

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ने देश के बाकी हिस्सों की तरह इस क्षेत्र में आरक्षण बढ़ाने की शर्त पर धारा 370 को खत्म करने का समर्थन किया लेकिन एक साल बाद भी ऐसा नहीं हुआ है।

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी को इस मामले को देखने को कहा।

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने महामारी के दौरान ऑनलाइन चल रही कक्षाओं के बीच 'डिजिटल डिवाइड' (विभाजन) का मुद्दा उठाया। उन्होंने इस उद्देश्य के लिए गरीब परिवारों के लिए वित्तीय सहायता की भी मांग की।

बीजेडी के सस्मित पात्रा ने सरकार से आग्रह किया कि जहां तक अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों का संबंध है सरकार अंतर्राष्ट्रीय मीडिया को अपनी बात रखने के लिए शामिल करे। उन्होंने दावा किया कि जहां पाकिस्तान का दृष्टिकोण अंतर्राष्ट्रीय मीडिया द्वारा कवर किया जाता है, वहीं अंतर्राष्ट्रीय मीडिया द्वारा बमुश्किल ही कभी यह भारत के दृष्टिकोण को कवर किया जाता है।

उन्होंने सरकार से सांसदों को इसका संदेश फैलाने के लिए कहने का भी आग्रह किया।

भाजपा के नीरज शेखर ने मांग किया कि भोजपुरी को संविधान की 8 वीं अनुसूची में शामिल किया जाना चाहिए। यह मांग बिहार चुनाव से पहले महत्वपूर्ण है, जहां यह भाषा बड़े पैमाने पर बोली जाती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BSP quota in Jammu in Rajya Sabha, Congress raises issue of digital divide
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bsp quota, jammu, rajya sabha, congress raises issue, digital divide, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved